गृहमंत्री अमित शाह ने हावेरी और हैदराबाद में किया रोड शो, मोदी-मोदी के नारों से गूंज गया समां

गृहमंत्री अमित शाह ने हावेरी और हैदराबाद में किया रोड शो, मोदी-मोदी के नारों से गूंज गया समां

उमाकांत त्रिपाठी।केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को हावेरी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से कर्नाटक के हावेरी जिले के रानीबेन्नूर शहर में विशाल रोड शो किया. 30 मिनट का रोड शो कुरुबागिरी क्रॉस से शुरू हुआ और एमजी से होकर गुजरा. रोड से होते हुए राणेबेन्नूर शहर में अशोक सर्कल पर संपन्न हुई. अमित शाह ने हैदराबाद में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया।

शाह के साथ पार्टी के कार्यकर्ता  थे मौजूद
अमित शाह के साथ बोम्मई, कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री बी.सी.पाटिल और अन्य भी थे. रोड शो में हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद थे. रोड शो के दौरान एचएम शाह जिस वाहन पर चल रहे थे, उस पर लोगों ने फूल बरसाए।सड़क के दोनों ओर, इमारतों और घरों की बालकनियों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर भारी भीड़ जमा हो गई थी. बाद में सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बसवराज बोम्मई को राज्य के शीर्ष नेताओं में से एक बताते हुए बड़ी संख्या में आने के लिए उत्साही भीड़ को धन्यवाद दिया. अमित शाह ने लोगों से बोम्मई को वोट देने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने की अपील की. बोम्मई का मुकाबला कांग्रेस के नए चेहरे आनंदस्वामी गद्दादेवरमथ से है. वह पूर्व कांग्रेस विधायक जी.एस. गद्दादेवरमथ के बेटे हैं।

हैदराबाद रोड शो में शाह बोले
भाजपा नेतृत्व ने हैदराबाद संसदीय सीट पर विशेष ध्यान केंद्रित किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राज्य की राजधानी में भाजपा की सांसद उम्मीदवार माधवी लता के समर्थन में रोड शो किया. लाल दरवाजा महाकाली मंदिर से लेकर सालीबंदा सुधा टॉकीज तक अमित शाह का रोड शो किया. इस दौरान राजधानी की सभी सड़कें भगवामय हो गईं. अमित शाह के आने में थोड़ी देरी होने से इसे जल्दबाजी में समाप्त करना पड़ा. इस दौरान अमित शाह ने मतदाताओं से हैदराबाद में एमआईएम पार्टी को हराने और उसे मुख्यधारा में लाने की अपील की.

शाह बोले
हैदराबाद में चालीस साल से रजाकरों जीतते आ रहे हैं और संसद में बैठते आ रहे हैं. अगर हैदराबाद को इन रजाकारों से मुक्त कराना है और भाजपा को जिताना है तो हिंदू और मुसलमान ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लोगों को कमल के निशान पर वोट देना चाहिए. उन्होंने रोड शो में स्वागत करने के लिए हैदराबाद की जनता का आभार जताया. रोड शो के बाद अमित शाह सीधे नामपल्ली स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे. इसके बाद उन्होंने चेवेल्ला, नागरकुरनूल और महबूबनगर विधानसभा क्षेत्रों के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की. उन्होंने इन तीनों संसदीय क्षेत्रों में ताजा हालात और प्रचार के तौर-तरीकों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने पार्टी प्रत्याशियों की सफलता के लिए की जाने वाली गतिविधियों के बारे में दिशा-निर्देश दिए।