अब दिल्ली जीतने पर बीजेपी का फोकस, 7 सीटों पर उतरेंगे बीजेपी के दिग्गज; शाह-मोदी का होगा रोड शो

अब दिल्ली जीतने पर बीजेपी का फोकस, 7 सीटों पर उतरेंगे बीजेपी के दिग्गज; शाह-मोदी का होगा रोड शो

उमाकांत त्रिपाठी।राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर छठे चरण यानी 25 मई को वोटिंग होगी. इसे लेकर बीजेपी ने पार्टी के बड़े नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारी कर ली है. बीजेपी के सबसे बड़े स्टार कैंपेनर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के द्वारका में रोड शो करेंगे. जबकि दूसरे रोड शो के लिए बुराड़ी, रामलीला मैदान और कड़कड़डूमा में से किसी एक जगह की अनुमति के लिए प्रदेश कार्यालय इंतजार कर रहा है।

शाह करेंगे रोड शो
कैंपेन से जुड़ी टीम ने बताया कि 17 मई को गृहमंत्री अमित शाह संगम विहार में रोड शो करेंगे. 21 मई को राजनाथ सिंह उत्तर पश्चिमी दिल्ली में रैली करेंगे. जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कोई कार्यक्रम कब होगा ये फिलहाल तय नहीं है.बता दें कि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी कल्याणपुरी इलाके में ईस्ट दिल्ली के कैंडिडेट हर्ष मल्होत्रा के लिए वोट मांगेंगे. उधर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बीजेपी के साउथ दिल्ली से कैंडिडेट रामवीर सिंह बिधूड़ी के लिए वोट मांगेंगे।

40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हुए पीएम मोदी अमित शाह
बीजेपी ने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट इलेक्शन कमीशन को सौंपी है. 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली और गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है।

सीएम अंरविद केजरीवाल है तिहाड़ जेल में
साल 2014 और 2019 में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कब्जा किया था. तब मुकाबला त्रिकोणीय था, लेकिन इस बार मामला दो ध्रुवीय है. इस बार टक्कर बीजेपी और इंडिया ब्लॉक के बीच है. कांग्रेस दिल्ली की 3 सीटों पर तो आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में है, लिहाजा आम आदमी पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक के तौर पर सुनीता केजरीवाल ने कमान संभाल रखी है. वह पूर्वी दिल्ली से कैंडिडेट कुलदीप कुमार और पश्चिमी दिल्ली के कैंडिडेट महाबल मिश्रा के लिए रोड शो कर चुकी हैं।