दिल्ली में BJP की आज फिर बैठक, लोकसभा चुनाव, एमपी-राजस्थान कैबिनेट विस्तार पर भी होगी चर्चा

दिल्ली में BJP की आज फिर बैठक, लोकसभा चुनाव, एमपी-राजस्थान कैबिनेट विस्तार पर भी होगी चर्चा

उमाकांत त्रिपाठी। दो दिन की बैठक में बीजेपी के नेता 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं। इसके अलावा 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को लेकर प्रस्तावित कार्यक्रमों और अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन पर आज की बैठक में चर्चा होगी।भाजपा ने 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अब लोकसभा चुनाव की तैयारी पर मंथन शुरू कर दिया है। पार्टी के बड़े नेताओं की दिल्ली स्थित पार्टी ऑफिस में 22 दिसंबर से मीटिंग चल रही है। यह मीटिंग कल देर रात तक चली जो आज भी जारी है।

22 को हुआ था उद्घाटन

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आजादी के 100वें साल तक संसद में युवा प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए काम कर रही है। चुनाव में भाजपा 150 नए प्रत्याशी उतार सकती है। इनमें 41 से 55 साल की उम्र के प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा होगी। 22 दिसंबर को शुरू हुई बैठक का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने किया। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेता, राज्यों के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, महासचिव और अन्य प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए। आज गृह मंत्री अमित शाह समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

एमपी-राजस्थान कैबिनेट विस्तार पर चर्चा

बैठक से अलग मध्य प्रदेश और राजस्थान के मंत्रिमंडल विस्तार और छत्तीसगढ़ में विभागों के बंटवारे पर भी पार्टी अध्यक्ष नड्‌डा प्रधानमंत्री और अमित शाह से चर्चा करेंगे। पार्टी ने मध्य प्रदेश में मोहन यादव, राजस्थान में भजनलाल शर्मा और छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाया है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के बाद यह पार्टी की पहली बड़ी बैठक है। बैठक में जीत की रणनीतियों पर इन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष प्रेजेंटेशन दे सकते हैं।