आप और कांग्रेस को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साधा निशाना, बोले- संविधान बदलने का झूठ फैला रही कांग्रेस

आप और कांग्रेस को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साधा निशाना, बोले- संविधान बदलने का झूठ फैला रही कांग्रेस

उमाकांत त्रिपाठी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 27 अप्रैल को गुजरात में कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यह झूठ फैला रही है कि बीजेपी संविधान को बदलने और आरक्षण खत्म करने की तैयारी में है। शाह ने राज्य के पोरबंदर, भरूच और गोधरा में रैलियों को संबोधित किया। इसके अलावा, उन्होंने वड़ोदरा में बड़ा रोड शो भी किया। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यह अफवाह फैला रही है कि 400 लोकसभा सीटें जीतने के बाद बीजेपी संविधान को बदल देगी और आरक्षण को खत्म कर देगी।’ उनका कहना था कि कांग्रेस पुरानी झूठ फैलाने में ‘एक्सपर्ट’ है, जबकि अरविंद केजरीवाल की पार्टी भी ऐसा करने में काफी आगे है।

शाह बोले
शाह का कहना था, ‘ ये दोनों झूठे (इंडिया गठबंधन के तहत) एकजुट हो गए हैं।’ उनका यह भी कहना था कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार पिछले 10 साल से स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में है और अगर उसका ऐसा कोई भी इरादा होता, तो वह ऐसा कर देती। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधीा ने वलसाढ़ में चुनाव प्रचार करते हुए आरोप लगाया था कि बीजेपी अगर सत्ता में आती है, तो वह संविधान बदल देगी।

अमित शाह बोले
शाह ने कहा, ‘ मैं आपसे से कहना चाहता हूं कि यह मोदी की गारंटी है कि वह न तो आदिवासियों, दलितों और ओबीसी के आरक्षण को छुएंगे और न ही किसी को ऐसा करने देंगे।’ उनके मुताबिक, कांग्रेस और आप यह भी झूठ फैला रही हैं कि प्रस्तावित यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) की वजह से दलितों के मौलिक अधिकारों को छीन लिया जाएगा।उन्होंने कहा, ‘मैं यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल देखा है और इसमें कहा गया है कि यह बिल आदिवासियों पर लागू नहीं होगा। वे झूठ फैला रहे हैं। मैं यहां बैठे हजारों आदिवासियों से कहना चाहता हूं कि आप के उम्मीदवार और उनकी कंपनी झूठ फैला रही हैं। उनके शब्दों के जाल में मत फंसिए, क्योंकि मोदी आदिवासियों के दोस्त हैं।