पाकिस्तान फैंस के निशाने पर नए कोच गैरी कर्स्टन, टीम से की थी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात; जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान फैंस के निशाने पर नए कोच गैरी कर्स्टन, टीम से की थी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात; जानिए पूरा मामला

खबर टीम इंडिया की।पाकिस्तानी टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने शनिवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिये खिलाड़ियों से बातचीत की और वर्ल्ड कप की और उनका मार्गदर्शन किया।
कर्स्टन के वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये टीम को गाइड करने को लेकर पाकिस्तानी फैंस उनकी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की आलोचना कर रहे हैं।

PCB ने गैरी कर्स्टन को पिछले हफ्ते कोच नियुक्त किया था।
दरअसल PCB ने पिछले हफ्ते 28 अप्रैल को गैरी कर्स्टन को वनडे और टी-20 के लिए पाकिस्तान टीम का चीफ कोच नियुक्त किया था। इसके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को टेस्ट टीम का मुख्य कोच बनाया था। वहीं अजहर महमूद जिन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कोच बनाया गया था, उन्हें सभी फॉर्मेट में सहायक कोच की जिम्मेदारी दी गई थी।

गैरी कर्स्टन IPL में है बिजी
कर्स्टन फिलहाल 22 मार्च से शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)में गुजरात टाइटंस टीम के बैटिंग कोच की भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में IPL को बीच में छोड़ कर पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ना मुश्किल है।

PCB ने खिलाड़ियों से बातचीत का वीडियो शेयर किया
PCB ने गैरी कर्स्टन का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये खिलाड़ियों से बातचीत का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ, आजम खान और फखर जमां जैसे अन्य खिलाड़ी मौजूद रहे। मीटिंग के दौरान खिलाड़ी और कोच एक दूसरे बात करते हुए नजर आ रहे हैं।
गैरी कर्स्टन इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ सकते हैं।
गैरी कर्स्टन इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

पाकिस्तान फैन्स हुए नाराज
गैरी कर्स्टन के वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत से पाकिस्तानी फैन्स नाराज है। एक फैन्स PCB के पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा- खिलाड़ी लैपटॉप स्क्रीन के माध्यम से कोच से कैसे सीखते है़?
वहीं एक अन्य पोस्ट में फैन्स ने लिखा-मिक्की ऑर्थर की तरह वह भी ऑनलाइन कोचिंग करेगा। पीसीबी, क्या यह क्रिकेट है या यह एक मजाक है?

वनडे वर्ल्ड कप के बाद आर्थर, ब्रैडबर्न और पुटिक ने दिया इस्तीफा
वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन रहा था। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक सफर तय नहीं कर पाई थी। जिसके बाद मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। अप्रैल 2023 में मिकी आर्थर को पाकिस्तान मेंस क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया गया था। ब्रैडबर्न को पिछले साल की शुरुआत में टीम का मुख्य कोच घोषित किया गया था। साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू पुटिक अप्रैल 2023 से पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच थे।