दो फेज की वोटिंग के बाद बोले अमित शाह, बीजेपी जीत रही है 100 ज्यादा सीट

दो फेज की वोटिंग के बाद बोले अमित शाह, बीजेपी जीत रही है 100 ज्यादा सीट

उमाकांत त्रिपाठी।गृहमंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में कहा कि भारतीय जनता पार्टी स्पष्ट रूप से मानती है कि धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान सम्मत नहीं है। हम धर्म के आधार पर लादे गए आरक्षण को खत्म करके SC ST और OBC को न्याय दिलाएंगे। शाह ने अपने फेक वीडियो पर भी कहा कि उनकी हताशा इस स्तर तक पहुंच गई कि उन्होंने मेरा फेक वीडियो बनाकर फैला दिया।

शाह बोले
मुख्यमंत्री स्तर के लोगों ने भी इस फेक वीडियो को वायरल किया। सौभाग्य से मैं जो बोला था, वह भी रिकॉर्ड में था। उसे हमने सबके सामने रखा और दूध का दूध पानी का पानी हो गया। और अब कांग्रेस के नेता पर आपराधिक मामला दर्ज हो गया है।

शाह बोले

शाह ने यह भी कहा कि आप सभी जानते हैं कि 7 चरणों में होने वाले चुनाव के 2 चरण समाप्त हो चुके हैं। इन दो चरणों के बाद हमारी पार्टी के इंटरनल असेसमेंट के हिसाब से भाजपा और साथी दल मिलकर 100 के आगे निकल चुके हैं। और हम बड़े विश्वास के साथ जनता के आशीर्वाद और समर्थन से 400 पार के हमारे लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं।उन्होंने कहा- असम, बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड आदि सभी राज्यों में हमे बहुत बड़ी चुनावी सफलता मिल रही है। इसके साथ-साथ दक्षिण भारत में भी भाजपा को बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

पीयूष गोयल बोले
अमित शाह के एडिटेव वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा- कांग्रेस पार्टी तुष्टीकरण और विभाजन की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं जानती।ये कांग्रेस का पुराना तरीका है। वो एक हताश पार्टी है। मुझ पर भी एक झूठा आरोप लगाकर झूठा नैरेटिव सेट करने की कोशिश की गई थी। कांग्रेस पार्टी आश्वस्त हो गई है कि वो हारने वाली है। ऐसी स्थिति में वो अपनी हताशा का प्रचार ऐसे डीप फेक वीडियो के माध्यम से ही करेगी।

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी आज भरेंगी नामांकन
भारतीय जनता पार्टी ने नई दिल्ली सीट से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी को मैदान में उतारा है।उनका मुकाबला AAP के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती से है। बांसुरी, आज नामांकन दाखिल करेंगी।

लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग है। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फेज के 244 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 5 पर मर्डर तो 24 पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज है। 7 उम्मीदवार तो पहले किन्हीं मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरे फेज में कुल 1352 कैंडिडेट मैदान में हैं, जिनमें 123 (9%) ही महिला कैंडिडेट्स हैं। वहीं, 38 उम्मीदवारों के केस महिलाओं के खिलाफ अपराधों से जुड़े हैं। 17 उम्मीदवारों पर हेट स्पीच (नफरती भाषण) के मामले हैं। पूरी खबर पढ़ें…

मोदी की महाराष्ट्र और तेलंगाना में है 4 रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और तेलंगाना में चुनाव प्रचार करेंगे। सबसे पहले पीएम मोदी महाराष्ट्र के माढा में सुबह 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।
दोपहर 1 बजे महाराष्ट्र के धाराशिव में रैली को संबोधित करेंगे। 2.30 बजे लातूर रैली करेंगे और 4.30 बजे तेलंगाना के जहीराबाद में जनता को संबोधित करेंगे।

इंदौर सीट से भाजपा उम्मीदवार बोले
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने पर इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी की रीति नीति और विकास को मजबूत करने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है। कांग्रेस के और भी बहुत सारे पदाधिकारी भाजपा में शामिल हुए हैं।

बिहार में अमित शाह का हेलिकॉप्टर लहराया हवा में
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का हेलिकॉप्टर सोमवार को बेगूसराय के जीडी कॉलेज से उड़ान भरते समय तेज हवा के दबाव में लहरा गया। हेलिकॉप्टर को पश्चिम दिशा की ओर उड़ान भरकर पटना जाना था, लेकिन हेलिकॉप्टर जैसे ही ऊपर उठा, पश्चिम के बदले पूर्व दिशा की ओर जाकर लड़खड़ा गया।इसके बाद हेलिकॉप्टर ऊपर उड़ने के बजाय करीब दो फीट नीचे आया, लेकिन पायलट ने उसे संभाल लिया। इसके बाद पश्चिम दिशा की ओर सीधी उड़ान ली जा सकी।

लोकसभा चुनाव 7 फेज में होंगे
चुनाव आयोग ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान किया। इसी के साथ आचार संहिता भी लागू हो गई। 543 सीटों के लिए चुनाव सात फेज में होगा। पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को हो चुकी है। आखिरी फेज की वोटिंग 1 जून को होगी। 4 जून को नतीजे आएंगे। आचार संहिता से लेकर नतीजे तक इसमें 80 दिन लगेंगे।