महाराष्ट्र के सोलापुर में भावुक हो गए पीएम मोदी, बोले- काश बचपन में मुझे ऐसा घर मिल पाता

महाराष्ट्र के सोलापुर में भावुक हो गए पीएम मोदी, बोले- काश बचपन में मुझे ऐसा घर मिल पाता

उमाकांत त्रिपाठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के सोलापुर में भावुक हो गए और उन्होंने अपने बचपन के दिनों को याद किया। पीएम ने राम मंदिर के उद्घाटन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ये समय हम सभी के लिए भक्ति-भाव से भरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र के सोलापुर के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया।

भावुक हुए पीएम
इस दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए, उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत आज सबसे बड़ी सोसाइट का लोकर्पण हुआ है और मैं देखकर आया हूं कि काश बचपन में मुझे भी ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता। ये बातें कहते हुए पीएम के आंसू निकल आए और और वह कुछ सेकंड के लिए चुप हो गए। इसके बाद रुंदे गले से पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये चीजें जब देखता हूं तो मन को इतना संतोष होता है कि हजारों परिवारों के सपने साकार हो रहे हैं।

हम श्रीराम के आदर्शों पर चलते हैं
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो, देश में ईमानदारी का राज हो। ये रामराज्य ही है कि जिसने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है। 2014 में सरकार बनते ही मैंने कहा था, ‘मेरी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है। इसलिए हमने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं लागू कीं, जिससे गरीबों की मुश्किलें कम हों।

पहले लुटेरी सरकार थी
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगते रहे, लेकिन गरीबी नहीं हटी। गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनाई जाती थीं, लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था। उनके हक का पैसा बिचौलिए लूट जाते थे। पहले की सरकारों की नीति, नीयत और निष्ठा कठघरे में थी। विश्वकर्मा साथियों का जीवन बदलने के लिए हमने ”पीएम विश्वकर्मा योजना” बनाई है।