कर्नाटक सेक्स स्कैंडल पर पीएम मोदी का बयान, बोले- कांग्रेस ने की आरोपी को देश छोड़ने में मदद

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल पर पीएम मोदी का बयान, बोले- कांग्रेस ने की आरोपी को देश छोड़ने में मदद

उमाकांत त्रिपाठी।कर्नाटक सेक्स स्कैंडल पर PM नरेंद्र मोदी ने पहली बार चर्चा की। उन्होंने कहा- प्रज्वल जैसों के लिए जीरो टॉलरेंस नीति है। उसे देश छोड़ने की इजाजत कर्नाटक सरकार ने दी है। ये कानून व्यवस्था का मुद्दा है। अगर घटना गुजरात में होती तो इसके लिए गुजरात की सरकार जिम्मेदार होती। ऐसे ही इस मामले में कदम उठाने के लिए कर्नाटक सरकार जिम्मेदार है।

मोदी ने दिया इंटरव्यू

सोमवार को एक इंटरव्यू में मोदी ने कहा- ऐसे अत्याचारियों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। सख्त सजा होनी चाहिए। महिलाओं के 2 हजार- 3 हजार वीडियो वायरल हुए हैं, वह अभी के तो होंगे नहीं। इन वीडियो का संबंध तब से है जब JDS और कांग्रेस साथ में थे। उन्होंने इन वीडियो को इकट्ठा करके रखा था।
दरअसल, 28 अप्रैल को कर्नाटक के हसान से JDS के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ उनकी पुरानी हाउसमेड ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। शिकायत के बाद प्रज्वल के कई वीडियो सामने आए। दावा किया गया है कि महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगा रही हैं और प्रज्वल वीडियो शूट कर रहे हैं। वे देश छोड़कर जा चुके हैं। उनके खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस भी जारी हो चुका है।

पीएम मोदी बोले
मोदी ने कहा- कांग्रेस प्रज्वल के देश छोड़ने पर हमसे सवाल कैसे पूछ सकती है। पहले कांग्रेस ही उसे राज्य से बाहर जाने दे रही है। उनके पास जानकारी थी तो उन्होंने एयरपोर्ट पर नजर क्यों नहीं रखी। राज्य को केंद्र सरकार को सूचना देनी थी। इसका मतलब यह कांग्रेस का राजनीतिक खेल है। प्रज्वल को वापस लाना चाहिए और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री से 10 सवाल-जवाब

सवाल: कांग्रेस कह रही है कि वेल्थ री-डिस्ट्रीब्यूशन और इनहेरिटेंस वाली बात उनके मैनेफेस्टों में नहीं है। भाजपा लोगों में डर फैला रही है।
मोदी: कांग्रेस के नेताओं के भाषण और उनके मैनिफेस्टो की बातों को एक कैनवास पर रखना होगा। पहले मनमोहन सिंह ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों है। उनके द्वारा लिए गए फैसले भी उनके हिडन एजेंडे को दर्शाते हैं। मैंने कांग्रेस के इसी हिडन एजेंडे को बेनकाब किया है। इसलिए वो बौखला गए हैं।

हम अपने मैनिफेस्टो में राम मंदिर की बात कहते थे, तो मीडिया हम से तारीख पूछने लगता था। यह मीडिया का काम था कि कांग्रेस के पिछले 5 मैनिफेस्टो का एनालिसिस करे। जब मैंने पार्लियामेंट में संविधान दिवस बनाने की बात कही तो खड़गे जी ने विरोध किया था।

सवाल: अगर धर्म के नाम पर आरक्षण आए और मुसलमानों को आरक्षण मिल जाए तो उसमें आपको क्या डर लगता है?
मोदी: जब संविधान बन रहा था तो संविधान सभा में सभी संप्रदाय के लोग बैठे थे। सबने मिलजुलकर चर्चा की थी कि धर्म के आधार पर आरक्षण देने में भारत का नुकसान होगा। संविधान सभा में ज्यादातर सनातनी ही थे। नेहरू जी अपवाद थे। वे अपने आप को सनातन से ऊपर मानते थे। सभा के सनातनियों ने फैसला लिया था कि दलित-आदिवासियों को आरक्षण मिलना चाहिए, क्योंकि पिछले सैकड़ों वर्षों में छूत-अछूत का भाव देश में बना हुआ था।

मैं संविधान की स्पिरिट को जीना चाहता हूं। हमने सामान्य वर्ग के 10 परसेंट गरीबों को आरक्षण का फैसला लिया था। उसमें हिंदू, मुसलमान सभी धर्मों के सामान्य वर्ग के गरीब लोग शामिल हैं। हम किसी का हक नहीं छीन रहे हैं। धर्म को आधार मानने से विरोध कर रहे हैं।

सवाल: यानी आप हिंदू मुसलमान नहीं करते? आप सिर्फ मुसलमान-मुसलमान करने वालों के विरोधी हैं?
मोदी: ये धर्म के आधार पर जो वोट बैंक के खेल जो खेले जाते हैं, मैं उसका विरोधी हूं। कांग्रेस ने मैनिफेस्टो में कहा है कि हम जो ठेके देंगे उसमें माइनोरिटी के लिए आरक्षण होगा। ऐसे में ये देश कैसे चलेगा। क्षमता, रिसोर्सेज, एक्सपीरिएंस और ट्रैक रिकॉर्ड देखकर ठेके दिए जाते हैं।

सवाल: जब आपको एंटी मुस्लिम कहा जाता है तो कैसा लगता है ?
मोदी: हम न इस्लाम के विरोधी हैं, न हम मुसलमान के विरोधी हैं। हमारा यह काम ही नहीं है। ये नेहरू के जमाने से नरेटिव बना हुआ है। जब आप गाली देते है कि हम मुसलमानों के खिलाफ है, तो ये लोग खुद मुसलमानों के करीब हो जाते हैं। इससे इनको फायदा मिल जाता है। उन्होंने डर का वातावरण बनाकर फायदा लेने के लिए यह दुकान चलाई। मुसलमान समाज समझदार है। मैं तीन तलाक खत्म करता हूं तो मुसलमान बहनें सोचती हैं कि मैं सही काम कर रहा हूं।

सवाल: अमित शाह के डीपफेक वीडियो पर आपने अग्रेसिवली जवाब क्यों दिया ?
मोदी: मध्य प्रदेश के चुनाव में एक अमिताभ बच्चन की आवाज वाला डीपफेक वीडियो सामने आया था। वे इसे लेकर काफी परेशान थे। उन्हें रात में ही FIR दर्ज करानी पड़ी। मैं ने भी G20 के भाषणों के दौरान इस मुद्दे पर फोकस किया था। इस मुद्दे से पूरी दुनिया परेशान है। अमित शाह के डीपफेक वीडियो केस में कांग्रेस के नेता पकड़े जा रहे हैं। वे आत्मविश्वास खो चुके हैं। वे झूठ फैलाकर लोगों में कन्फ्यूजन पैदा कर रहे हैं।

सवाल: कांग्रेस आपको तानाशाह कहती है। उनका कहना है कि तीसरे टर्म में आएंगे तो उसके बाद चुनाव नहीं होंगे। आपने केजरीवाल और हेमंत सोरेन को भी जेल में डाल दिया है?
मोदी: कांग्रेस ने इमरजेंसी लगाई। उन्हें गाना पसंद नहीं आया तो मजरूह सुल्तानपुरी को जेल में डाल दिया। किशोर कुमार के सारे गाने बंद करवा दिए। उन्होंने कई सरकारें गिराईं। नौसेना का जहाज ले जाकर वे पिकनिक मनाते थे। उस समय कौन-सी डेमोक्रेसी थी? हम भाजपा वालों की रगों में डेमोक्रेसी है, इतनी गालियां हमें पड़ रही हैं। हम फिर भी चुप हैं। मेरे राजनीतिक जीवन में भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा।

सवाल: कई लोग कहते हैं कि 2029 में मोदी हटेंगे। क्या 2029 में कांग्रेस या विपक्ष का चांस है ?
मोदी: मैं चुनाव की तैयारी नहीं करता हूं। मैं सिर्फ यह सोचता हूं कि जब आजादी के 100 साल होंगे तब देश कहां होगा। मैंने बजट के दौरान कहा था कि देश की डेमोग्राफी के लिए एक कमीशन बनाएंगे। आज दुनिया के कई देश डेमोग्राफी को लेकर चिंतित है। आज हम युवा हैं, लेकिन कभी तो बूढ़े होंगे। मैं इस लेवल का काम कर रह रहा हूं। मैं 2047 तक की प्लानिंग कर रहा हूं।

राजनीति में कौन आए कौन जाए कोई नहीं कह सकता है। कोई देश ऐसा नहीं होना चाहिए जो किसी व्यक्ति के आधार पर चलता हो। मेरा देश बहुरत्न वसुंधरा है। यहां अनेक रत्न पैदा होते रहेंगे। हर एक को अपना भविष्य बनाने के लिए मेहनत करनी चाहिए। जनता का विश्वास जीतना चाहिए।

सवाल: सुनने में आया है कि आपके तीसरे टर्म में पहले 100 दिन का कार्यक्रम बन गया है। क्या आपकी फैसलों की लिस्ट में UCC और वन नेशन वन एलेक्शन है?
मोदी: मेरा 100 दिन का प्लान एकदम तैयार है। मैं 4 जून के बाद एक दिन भी बर्बाद नहीं करना चाहता हूं। जहां तक UCC का सवाल है, तो यह सिर्फ मोदी या भाजपा का कार्यक्रम नहीं है। भारत के संविधान निर्माताओं ने संविधान में कहा हुआ है। कांग्रेस इतने सालों से UCC नहीं कर रही थी, क्योंकि इन पर वोटबैंक की राजनीति सवार थी। UCC हमारे संकल्प पत्र का हिस्सा है। वन नेशन वन एलेक्शन की अभी रिपोर्ट आई है। रिपोर्ट पर स्टडी के लिए मैंने कहा है।

सवाल: दो फेज में चुनाव होने के बाद आपको लगता है कि 400 पार का टारगेट अचीव होगा? आप नामांकन कब भर रहे हैं?
मोदी: 2019 में NDA के 359 सांसद चुनकर आए थे। आंध्र प्रदेश और नॉर्थ-ईस्ट के लोग भी हमारे साथ ही हैं। हम करीब-करीब 400+ ही थे। हमारे 400 प्लस के टारगेट पर लोगों को आश्चर्य क्यों हो रहा है। ओडिशा की BJD का भी नेशनल इश्यूज पर सपोर्ट रहा है।

सवाल: क्या बेरोजगारी और महंगाई आपके लिए चुनौती है?
मोदी: आज रोजगार के लिए अवसर ही अवसर हैं। हमने चुनौतियों को चुनौती देकर उसे अवसर में परिवर्तित किया है। बेरोजगारी दर पिछले 6 साल में सबसे निचले स्तर पर रही है। ग्रामीण इकोनॉमी भी बढ़ी है। वहां बेरोजगारी घटी है। नारीशक्ति की भागीदारी लगातार बढ़ते जा रही है। 10 साल में 10 करोड़ महिलाएं वुमन सेल्फ हेल्प ग्रुप में एक्टिव हुई हैं। जितने अवसर हमने पैदा किए हैं। वह पहले कभी नहीं हुए हैं।