तेलंगाना में बोले पीएम मोदी- सैम पित्रोदा का मेरी जनता से ये अपमान मैं नहीं करूंगा बर्दाश्त

तेलंगाना में बोले पीएम मोदी- सैम पित्रोदा का मेरी जनता से ये अपमान मैं नहीं करूंगा बर्दाश्त

उमाकांत त्रिपाठी। पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के भारतीयों को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर डीएमके को निशाने पर लिया। उन्होंने सवाल किया कि भारतीयों को लेकर मजाक उड़ाने वाली पार्टी कांग्रेस का डीएमके कहां तक समर्थन करेगी। पीएम ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से पूछा कि क्या वे दक्षिण भारतीयों की अफ्रीकन लोगों से तुलना करने वाले (सैम पित्रोदा) को मानने वाले पार्टी से अलग होने का फैसला करेंगे?

सैम पित्रोदा के बयान को लेकर हुआ नया विवाद
भारतीयों को लेकर सैम पित्रोदा के बयान के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है। इस बीच पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “सैम पित्रोदा ने अपनी मर्जी से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटने का फैसला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने उनके फैसले को स्वीकार कर लिया है।

बयान को लेकर बोले पीएम मोदी
इस बीच पीएम मोदी ने पित्रोदा के बयान के लिए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। बुधवार को उन्होंने आंध्र प्रदेश के राजमपेट में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। मंच से पीएम ने आईएनडीआईए में शामिल दल कांग्रेस, डीएमके और सीएम एमके स्टालिन को निशाने बनाया। पीएम ने कांग्रेस का साथ देने के लिए लिए डीएमके चीफ व तमिलनाडु के सीएम पर तंज कसा।

पीएम मोदी बोले
राजमपेट में पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा की भारत और खासकर दक्षिण भारतीयों पर की गई टिप्पणियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “एक बड़े नेता ने कांग्रेस की विभाजनकारी मानसिकता को प्रदर्शित किया है। गांधी परिवार के बेहद करीबी और शहजादा के सबसे बड़े सलाहकार ने जो कहा वह बहुत शर्मनाक है।”

पीएम मोदी सेम पित्रोदा को लेकर बोले
पीएम मोदी ने याद दिलाया की सैम पित्रोदा ने कहा था कि पूर्वी भारत के लोग चीनियों जैसे दिखते हैं, जबकि दक्षिण भारत के लोग अफ्रीकियों जैसे दिखते हैं। पीएम फिर से दोहराते हुए सवाल किया कि क्या देश इस तरह की चीजों को स्वीकार कर सकता है? कांग्रेस को लगता है कि दक्षिण में लोग अफ्रीकी जैसे दिखते हैं, क्या वे इसे स्वीकार करेंगे?

पीएम मोदी बोले
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के सीएम व द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन से पूछा कि जो तमिल संस्कृति की बात करते हैं, उन पर इतना गंभीर आरोप लगाया गया है – तो क्या द्रमुक तमिल गौरव और तमिल लोगों के लिए कांग्रेस से नाता तोड़ लेगी। पीएम ने ये भी कहा कि क्या क्या कर्नाटक और तेलंगाना के कांग्रेसी नेता सिद्धारमैया और ए रेवंत रेड्डी ऐसे आरोपी स्वीकार करेंगे?पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इस तरह भारतीयों का उपहास नहीं उड़ाना चाहिए, भले ही उसके पास बात करने के लिए कोई मुद्दा न हो।