मैग्नीफाइंग ग्लास लेकर अपनी सीटें खोज रहे हैं कांग्रेसी, तेलंगाना में विपक्ष पर जमकर भड़के पीएम मोदी

मैग्नीफाइंग ग्लास लेकर अपनी सीटें खोज रहे हैं कांग्रेसी, तेलंगाना में विपक्ष पर जमकर भड़के पीएम मोदी

उमाकांत त्रिपाठी।देश में लोकसभा चुनाव को लेकर धुआंधार प्रचार का दौर जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना पहुंचे हुए हैं। उन्होंने करीमनगर के बाद वारंगल में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के भारतीयों की चीनी-अफ्रीकियों से तुलना करने को लेकर पीएम ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

आज मैं बहुत गुस्से में हूं पीएम बोले
उन्होंने कहा, ‘आज मैं बहुत गुस्से में हूं। चमड़ी के रंग के आधार पर देशवासियों को गाली दे रहे हैं। चमड़ी को लेकर देश अपमान सहन नहीं करेगा। शहजादे को इसका जवाब देना होगा।’

पित्रोदा ने कहा था पीएम बोले
सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता पर बात करते हुए कहा था कि भारत में पूर्व के लोग चीनी जैसे लगते हैं तो दक्षिण में लोग अफ्रीकी लगते हैं। वहीं पश्चिम में लोग अरबी लगते हैं और उत्तर भारतीय गोरे होते हैं। हाल ही में सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स को लेकर टिप्पणी की थी, पित्रोदा के उस बयान पर भी खूब विवाद हुआ था।

पीएम बोले

बुधवार को पीएम मोदी ने एक चुनावी सभा में फिर कहा कि कांग्रेस के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं। शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार, शहजादे के पिता के भी सलाहकार ने कुछ समय पहले क्या कहा था। यह परिवार उन्हीं की बात मानता है। उन्होंने कहा था कि हमारे देश के जो मध्यम वर्गीय लोग हैं, जो मेहनत करके कमाते हैं, उन पर ज्यादा टैक्स लगना चाहिए। अब यह उससे भी एक कदम आगे चले गए। कांग्रेस का कहना है कि वो इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी। माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वह आपके बच्चों को नहीं मिलेगी, बल्कि कांग्रेस सरकार का पंजा उसे भी आपसे छीन लेगा। यानी कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी।

 

पीएम बोले

पीएम मोदी ने परिवारवाद पर भी तंज कसा कि जिन लोगों ने पूरी कांग्रेस पार्टी की पैतृक संपत्ति मानकर अपने बच्चों को दे दी, वह लोग नहीं चाहते कि एक सामान्य भारतीय अपने बच्चों को अपनी संपत्ति दे। वहीं, कांग्रेस के संचार महासचिव जयराम रमेश ने सैम पित्रोदा के बयान को निजी बताकर पल्ला झाड़ने का प्रयास किया तो भाजपा प्रवक्ता डॉ सुधांशु त्रिवेदी प्रसंग और उदाहरणों के साथ सामने आ गए। उन्होंने भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जो कुछ कांग्रेस के घोषणा पत्र में लिखा था, उनके अपदस्थ अध्यक्ष (राहुल गांधी) को विरासत में मिले उनके स्वर्गीय पिता (राजीव गांधी) के गुरु सैम पित्रोदा ने मेनिफेस्टो का एक्सरे कर दिया है। अब राहुल या कांग्रेस नेता कुछ भी बोल लें, वह हकीकत पूरी तरह खुलकर सामने आ गई है।