द्वारका में PM मोदी की स्कूबा डाइविंग देखी क्या, जानिए समुद्र में समय बिताकर क्या बोले पीएम मोदी?

द्वारका में PM मोदी की स्कूबा डाइविंग देखी क्या, जानिए समुद्र में समय बिताकर क्या बोले पीएम मोदी?

उमाकांत त्रिपाठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को द्वारका में स्कूबा डाइविंग की। PM मोदी ने कहा कि यह एक दिव्य अनुभव था। मोदी ने बेट द्वारका में भगवान द्वारकाधीश की पूजा भी की। इसके बाद उन्होंने ओखा को बेट द्वारका से जोड़ने वाले सुदर्शन सेतु का लोकार्पण किया। अब ओखा (द्वारका) से बेट द्वारका जाने के लिए लोगों को बोट पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। ब्रिज को बनाने में 978 करोड़ की लागत आई है। पुल का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने द्वारका के द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की। वे यहां लोगों से भी मिले।

पीएम ने किया एम्स का उद्घाटन
पीएम ने राजकोट में गुजरात के पहले AIIMS के साथ सौराष्ट्र में 52 हजार 250 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने रायबरेली (यूपी), बठिंडा (पंजाब), मंगलगिरी (आंध्र प्रदेश) और कल्याणी (पश्चिम बंगाल) में भी AIIMS का वर्चुअली लोकार्पण किया। मोदी 1,056 करोड़ की लागत से तैयार राजकोट-सुरेंद्रनगर रेलवे डबल ट्रैक प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने राजकोट समेत देश के 5 एम्स का उद्घाटन किया।

जनता को मिली मोदी की गारंटी
देश में जो विकास कार्य दशकों तक नहीं हुए, वे काम हमारी सरकार ने पिछले 10 सालों में कर दिखाए हैं। आज देश खुद कह रहा है कि मोदी की गारंटी मतलब की पूरा होने की गारंटी है। लोग मोदी की गारंटी पर भरोसा क्यों करते हैं इसका जवाब राजकोट का एम्स है। उत्तर प्रदेश के रायबरेली को एम्स की गारंटी दी थी। कांग्रेस के राजघराने ने तो रायबरेली में सिर्फ राजनीति की, लेकिन मोदी ने काम किया। द्वारका में पांच साल पहले शिलान्यास हुआ और आज लोकार्पण भी हो गया। पीएम मोदी ने द्वारका, जामनगर और पोरबंदर जिलों में ने 4 हजार करोड़ रुपए की 11 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन तीन जिलों को कवर करने वाले विकास कार्यों में सड़क, भवन निर्माण, शहरी विकास, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पेट्रोलियम और गैस मंत्रालय, रेलवे और ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स विभाग शामिल हैं।