बिकने को तैयार है बिसलेरी, 7000 करोड़ में खरीदेगी ये कंपनी

बिकने को तैयार है बिसलेरी, 7000 करोड़ में खरीदेगी ये कंपनी

आपने बिसलेरी का बोतलबंद पानी तो कभी न कभी पिया ही होगा। बिसलेरी आज देश की नंबर 1 पैक्ड वॉटर कंपनी है। जो दशकों से देश की सेवा कर रही है लेकिन अब ये कंपनी बिकने जा रही है। अब आप सोच रहे हैं कि जब ये नंबर 1 कंपनी है तो फिर बिकने क्यों जा रही है या फिर इसके मालिक इसे बेचना क्यों चाहते हैं। आइए आपको बताते हैं।

दरअसल बिसलेरी के मालिक रमेश चौहान ने इसे 1969 में 4 लाख रुपये में खरीदा था। तब से लेकर आज तक चौहान ने दिन रात एक करके इस कंपनी को किसी बच्चे की पाला है। अब वो 82 साल के हो चुके हैं और उनका कोई उत्तराधिकारी नहीं है। उनकी एक बेटी है जो पानी के इस बिजनेस में इंट्रेस्ट नहीं लेती है। यही कारण है कि चौहान को ये कंपनी बेचनी पड़ रही है।

इस बहुमूल्य कंपनी को खरीदने के लिए रिलायंस और नेस्ले जैसे बहुराष्ट्रीय कंपनिया भी तैयार है लेकिन चौहान ने इसे टाटा को बेचने का फैसला किया है। इसके लिए वो पिछले 2 साल से टाटा के संपर्क में हैं। वे टाटा के वर्क कल्चर और टाटा की ईमानदारी के चलते ही इसे टाटा को बेचने का निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि ये कंपनी मरे नहीं इसे मैनें अपने बच्चे की तरह पाला है इसलिए मैं चाहता हूं कि ये किसी अच्छे व्यक्ति के हाथ में जाए। मुझे खुशी है कि ये टाटा के हाथों में जा रहा है और मुझे पूरा भरोसा है कि टाटा इसे मेरे से भी ज्यादा अच्छे से चलाएंगें।

आपको बता दें कि ये डील करीब 7000 करोड़ की होने वाली है और कुछ औपचारिकताओं के बाद ये कंपनी टाटा की हो जाएगी।