महाराष्ट्र में बीजेपी और शिंदे गुट में तकरार, भगत सिंह कोश्यारी को हटाने की मांग

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिंदे गुट में तकरार, भगत सिंह कोश्यारी को हटाने की मांग
भगत सिंह कोश्यारी, राज्यपाल, महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे गुट के शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में उनकी टिप्पणी के लिए भगत सिंह कोश्यारी को राज्य से बाहर भेजने की मांग की है।

बुलढाणा विधायक गायकवाड़ कहा कि कोश्यारी ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक के बारे में बयान देकर पहले भी विवाद खड़ा किया था.

संजय गायकवाड़ ने कहा कि, “राज्यपाल को समझना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्श कभी पुराने नहीं होंगे और उनकी तुलना दुनिया के किसी भी महान व्यक्ति से नहीं की जा सकती है.

केंद्र के बीजेपी नेताओं से मेरा अनुरोध है कि एक ऐसा व्यक्ति जो राज्य के इतिहास को नहीं जानता उसे कहीं और भेजा जाए.”

बता दें कि संजय गायकवाड़ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी ”बालासाहेबंची शिवसेना” गुट के विधायक हैं. यह गुट महाराष्ट्र में BJP के साथ गठबंधन में सरकार चला रहा है.

कोश्यारी ने कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज “पुराने दिनों” के आदर्श थे. राज्य में “आदर्शों” के बारे में बात करते हुए उन्होंने बाबासाहेब अंबेडकर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जिक्र किया था. इसकी एनसीपी और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने आलोचना की थी.

राज्यपाल ने औरंगाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता गडकरी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को डीलिट की डिग्री प्रदान करने के बाद यह टिप्पणी की थी।