पाक की अर्थव्यवस्था को चौपट करने में इमरान का हाथ? मंत्री बोले- बर्दास्त के बहार है विदेशी कर्ज

पाक की अर्थव्यवस्था को चौपट करने में इमरान का हाथ? मंत्री बोले- बर्दास्त के बहार है विदेशी कर्ज
राणा सनाउल्लाह

पाकिस्तान में इमरान खान के सत्ता से आउट होने के बाद विदेशी कर्ज अब नई सरकार के लिए मुसीबत बन गए हैं। बुधवार को पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि इनकी वजह से देश के चार साल बर्बाद हो गए।

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, सनाउल्लाह ने फैसलाबाद में ईद मिलन पार्टी को संबोधित करते हुए कहा कि पीटीआई ने सबसे अस्थिर और हर दिन बदलने वाली टैक्स नीतियों के जरिए देश कि अर्थव्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया है। मंत्री ने कहा कि इमरान खान ने पाकिस्तान को मंहगाई के दलदल में डाल दिया है।

गृह मंत्री ने कहा कि PTI ने सिर्फ एक गुलाबी तस्वीर लोगो के सामने पेश की और सिर्फ झूठे वादे किए जो कि पूरी तरह से फेल साबित हुए। उन्होंने कहा कि इमरान खान सरकार की गलत नीतियों की वजह से ही पाकिस्तान पर विदेशी कर्ज का बोझ बर्दास्त के बाहर होता जा रहा है। मंत्री ने विश्व बैंक के हालिया रिपोर्ट के बारे में भी बात की।

जिसमें पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की संरचनात्मक कमजोरियों के बारे में विश्व बैंक ने बताया है। इसमें पाकिस्तान में निवेश में कमी भी शामिल है। कुछ पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घरेलू मांग के दबाव और वैश्विक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों से पाकिस्तान में मुद्रास्फीती दहाई अंकों में पहुंच जाएगी।