रील नहीं रियल है ये: दोस्त ने शादी में बुलाया पर बरात में न ले गया, दिल में चुभी ये बात तो भेजा 50 लाख का नोटिस

रील नहीं रियल है ये: दोस्त ने शादी में बुलाया पर बरात में न ले गया, दिल में चुभी ये बात तो भेजा 50 लाख का नोटिस
बारात

भारत में शादी-ब्याह (Indian Marriages) को किसी त्योहार की तरह मनाया जाता है. इस दौरान रिश्तेदार और दोस्तों का जमावड़ा होता है और लोग जमकर खुशियां मनाते हैं. शादी में दूल्हे के घर में बारात निकलने की धूम रहती है. दोस्तों और रिश्तेदारों के नाच-गाने के बीच बारात निकलती है. दुल्हन पक्ष को बारात का इन्तजार रहता है. लेकिन भारत में ज्यादातर शादियों में अक्सर लेट से बारात आने की खबर आती रहती है. पिछले कुछ समय से ऐसी भी कई खबरें सामने आई, जिसमें बारात के लेट आने से दुल्हन ने किसी और से शादी कर ली. लेकिन अब बारात के जल्दी निकलने का एक मामला सामने आया है.

उत्तराखंड के हरिद्वार में रवि नाम के शख्स की शादी का आयोजन हुआ. रवि ने अपनी शादी के कार्ड में मेंशन किया था कि बारात उसके घर से शाम के पांच बजे प्रस्थान करेगी. लेकिन जब रवि के दोस्त तय दिन पर पांच बजे उसके घर पहुंचे, तब तक रवि बारात लेकर जा चुका था. खुद को बारात में शामिल ना किये जाने से रवि के दोस्तों को गुस्सा आ गया. अब उन्होंने मिलकर रवि पर पचास लाख का मुकदमा दर्ज कर दिया है.

दोस्तों से ही बंटवाए थे कार्ड्स
रवि ने अपनी शादी के कार्ड्स अपने दोस्तों से ही बंटवाए थे. उसके सभी दोस्त, खासकर चंद्रशेखर ने अपना सारा काम छोड़कर उसकी शादी में सबको कार्ड बांटे थे. कार्ड में साफ़ लिखा था कि बारात शाम को पांच बजे रवि के घर से रवाना होगी. लेकिन जब तय दिन पर चंद्रशेखर और रवि के बाकी दोस्त उसके घर गए, तो पता चला कि बारात उनके बिना ही निकल गई है.

रवि को कॉल करने पर मिला दो-टूक जवाब
बारात के निकल जाने की बात जानकर चंद्रशेखर ने सोचा कि शायद कोई कन्फ्यूजन हो गई होगी. इस वजह से उसने रवि को कॉल लगाया. लेकिन रवि ने अपने दोस्तों को वापस चले जाने को कह दिया. रवि ने कहा कि वो लोग लेट हो गए थे. इस वजह से बारात निकल गई. अब इस मामले को लेकर चंद्रशेखर और रवि के बाकी दोस्तों ने वकील की मदद से रवि के खिलास शिकायत दर्ज की है. उन्होंने शिकायत में कहा है कि रवि ने उन्हें मेंटली टॉर्चर किया है और अब इसके बदले उन्हें पचास लाख का मुआवजा चाहिए. इस खबर ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचा है. सभी अब इस केस पर आगे की कार्यवाई जानने के लिए उत्सुक हैं.