उपराज्यपाल सक्सेना का मुख्यमंत्री केजरीवाल पर पलटवार, केजरीवाल को बताया हताश

उपराज्यपाल सक्सेना का मुख्यमंत्री केजरीवाल पर पलटवार, केजरीवाल को बताया हताश
विनय कुमार सक्सेना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच लगातर द्वंद देखने को मिल रहा है। इस बीच उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अरविंद केजरीवाल हताशा के कारण भटकाव की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वो किसी भी परिस्थिति में अपने कर्तव्य से विचलित नहीं होंगे।

एलजी ने ट्वीट के माध्यम से मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ”मैंने सुशासन, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर सेवाओं का आह्वान किया था, लेकिन लेकिन दुर्भाग्य से माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने हताशा में भटाकाव की कोशिशें कीं और झूठे आरोपों का सहारा लिया।” एलजी ने कहा कि, “उन्हें इस बात में कोई हैरानी नहीं होगी कि आने वाले दिनों में उन पर और उनके परिवार पर और भी आधारहीन व्यक्तिगत हमले होंगे।” उन्होंने लिखा, ”उन्हें पता होना चाहिए कि मैं किसी भी परिस्थिति में अपने संवैधानिक कर्तव्यों से विचलित नहीं होऊंगा। दिल्ली के लोगों के जीवन में सुधार के लिए मेरी प्रतिबद्धता अटूट है।”

बता दें, पिछले दिनों ही दिल्ली विधानभवन में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उपराज्यपाल के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था। “आप” विधायकों ने उपराज्यपाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की माँग की थी। वहीं खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष के कार्यकाल में दुर्गेश पाठक, आतिशी, सौरभ भारद्वाज और जस्मिन शाह की ओर से भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे। इन आरोपों को झूठा और मानहानि के योग्य मानते हुए उपराज्यपाल ने कानूनी कार्रवाई का फैसला लिया है।