एक बार फिर धमाकों से देहली काबुल और उत्तरी अफगानिस्तान की धरती, 16 लोगों की मौत; कई घायल

एक बार फिर धमाकों से देहली काबुल और उत्तरी अफगानिस्तान की धरती, 16 लोगों की मौत; कई घायल
काबुल

एक बार फिर से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बम धमको से दहल उठी है। काबुल के एक मस्जिद और उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में बुधवार को तीन मिनी बसों में धमाके में 16 लोगों की जान चली गई। काबुल के कमांडर के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि काबुल की एक मस्जिद में हुए धमके में कम से कम दो लोग घायल हो गए।

इमरजेंसी हॉस्पिटल के एक ट्वीट का हवाला देते हुए रॉयटर्स ने कहा कि विस्फोट में उसे पांच शव और एक दर्जन से ज्यादा घायल मरीज मिले हैं। तालिबान के एक अधिकारी ने बताया कि मस्जिद के पुलाव के अंदर विस्फोटक रखे गए थे और इस धमाके में कम से कम 11 लोग मारे गए हैं।

बल्ख प्रांत के कमांडर के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजेरी ने रायटर को बताया कि मजार-ए-शरीफ में हुए तीन धमाकों में कम से कम नौ लोग मौत हो गई और 15 घायल हो गए। हमलों में शिया समुदाय को निशाना बनाया गया है जोकि अफगानिस्तान में एक धार्मिक अल्पसंख्यक हैं। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है।

समाचार एजेंसी एएफपी को बल्ख प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता आसिफ वजीरी ने कहा कि, ‘शहर के अलग-अलग जिलों की तीन मिनी बसों में विस्फोटक रखे गए थे। उन्होंने कहा कि इस हमले में 15 लोग घायल हो गए।’