Sidhu Moosewala Murder: तो क्या ये है सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की वजह

Sidhu Moosewala Murder: तो क्या ये है सिद्धू मूसेवाला के मर्डर की वजह
सिद्धू मूसेवाला

पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े हत्या के बाद पंजाब में खालीस्तान समर्थक समूह ‘सिख फॉर जस्टिस’ एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। खबर के मुताबिक समूह ने एक वीडियो जारी करते हुए पंजाब के मशहूर गायकों को कहा है कि वह ‘भारत से पंजाब की आजादी’ का समर्थन करे। हमलावरों ने रविवार को जवाहर के गांव में गायक मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मशहूर पंजाबी गायकों से ‘SFJ’ ने कहा है कि ‘अब पंजाब की भारत से आजादी के लिए खालिस्तान रेफरेंडम (जनमत संग्रह) को समर्थन करने का वक्त है।’ रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो मैसेज के माध्यम से प्रतिबंधित संगठन के संस्थापकों में से एक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने गायकों से खालिस्तान जनमत संग्रह की 6 जून को अकाल तख्त साहिब में तारीख के ऐलान में साथ देने के लिए कहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, पन्नू ने कहा कि, ‘अगली गोली के नाम या समय का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता।’ खबर है कि सोमवार को यह वीडियो ‘Death Is Imminent Support Khalistan’ शीर्षक के साथ यूट्यूब पर अपलोड किया गया था।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी साथी गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर एक पोस्ट में मूसेवाला कि हत्या की जिम्मेदारी ली है। फिलहाल, तिहाड़ जेल में बंद बिश्नोई की पंजाब पुलिस कस्टडी हासिल करने की तैयारी कर रही है। साथ ही इस हत्याकांड की जांच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराने की बात कही है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पत्र लिखकर मामले की NIA और CBI जांच की मांग की थी।