केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ के मामले में हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की सुरक्षा पर उठाये सवाल

केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ के मामले में हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की सुरक्षा पर उठाये सवाल
अरविंद केजरीवाल

दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर उपद्रव और तोड़फोड़ को लेकर पुलिस की कार्यशैली और इंतजामों पर गहरी चिंता जताई है। सोमवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि एक संवैधानिक पदाधिकारी के आवास पर हुई घटना बहुत परेशान करने वाली स्थिति है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आगे कहा कि बंदोबस्त’ के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर की गई स्टेटस रिपोर्ट से वह संतुष्ट नहीं है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) संजय जैन ने कहा कि मामले कि जांच जारी है। सीसीटीवी कैमरों के अलग अलग ऐंगल की फॉरेंसिक जांच की जाएगी जिसके बाद ही एक उचित फ़ोटो सामने आएगी। इस पूरे मामले में हाईलेवल पर जांच की जा रही है।

एएसजी संजय जैन का कहना है कि इस प्रकार कि घटना नहीं होनी चाहिए थी। मुख्यमंत्री कि सुरक्षा की समीक्षा भी की गई है। जांच के तहत आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखा गया है। सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है और 41ए नोटिस जारी कर दी हैं।

वहीं, दिल्ली सरकार की तरफ से केस लड़ रहे वकील अभिषेक एम सिंघवी ने कहा है कि हमें दिल्ली पुलिस की ओर से पेश की गई स्टेटस रिपोर्ट नहीं दी गई है। वीडियो में देखे गए आरोपियों को अन्य राजनीतिक पार्टियों द्वारा सम्मानित किया गया था।