कैराना में अमित शाह का धुआंधार प्रचार, बीजेपी के लिए मांगे वोट

कैराना में अमित शाह का धुआंधार प्रचार, बीजेपी के लिए मांगे वोट

यूपी विधानसभा चुनावों के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कैराना में घर-घर जाकर प्रचार किया. आपको बताते चलें कि कैराना 2017 के चुनाव से पहले यहां से हिंदू परिवारों के कथित पलायन के बाद चर्चा में आया था.

अमित शाह ने डोर-टु-डोर कैंपेन के दौरान पलायन के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की जो अब वापस कैराना लौट चुके हैं.

बड़ी संख्या में गले में बीजेपी के चुनाव चिह्न वाले पट्टे और भगवा टोपी पहने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ शाह ने लोगों को घर-घर जाकर पर्चे बांटे, जिसमें बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाई गई थीं.

अमित शाह के इस दौरे के दौरान चारों ओर ‘जय श्री राम’ के नारे गूंज रहे थे. यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद शाह का यह पहला चुनावी दौरा था और इसकी शुरुआत कैराना से करने का भी अपना महत्व है.

बीजेपी नेताओं का दावा है कि सपा सरकार के कार्यकाल में इस इलाके से बड़ी संख्या में हिंदुओं को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा था.

बीजेपी ने साल 2017 में इसे बहुत बड़ा चुनावी मुद्दा भी बनाया था.

हालिया चुनावी रैलियों में भी पार्टी के शीर्ष नेताओं ने एक बार फिर से इस मुद्दे को उठाया और यह भी दावा किया कि राज्य में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद कानून व्यवस्था सुधरी है.

शाह कैराना दौरे पर उन परिवारों से मिले, जिनके सदस्य समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में यह इलाका छोड़ने पर कथित तौर पर मजबूर हुए थे.

बीजेपी ने कैराना से कई बार चुनाव जीत चुके दिवंगत नेता हुकुम सिंह की सबसे बड़ी बेटी मृगांका सिंह को इस सीट से टिकट दिया है.

कैराना से आरएलडी-समाजवादी पार्टी गठबंधन की तरफ से इक़रा हसन उम्मीदवार हैं. कैराना पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले में आता है.