जेलों के बदले गए जेलर, जानें क्या है माफिया अतीक अहमद से कनेक्शन

 जेलों के बदले गए जेलर, जानें क्या है माफिया अतीक अहमद से कनेक्शन

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का माफियों पर शिंकजा जारी है और उनके साथियों पर भी यूपी सरकार एक्शन ले रही है. इसी बीच योगी सरकार ने प्रदेश में तीन जेलों के जेलर बदले हैं.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने तीन जेलों के जेलर बदले गए हैं. योगी सरकार ने बांदा, बरेली, और प्रयागराज की नैनीजेल में इन जेलरों की तैनाती हुई है. आज शासन स्तर से  तीन जेलों क्रमशः जिला कारागार बांदा, केंद्रीय कारागार-2 बरेली और केंद्रीय कारागार प्रयागराज में वरिष्ठ अधीक्षकों की तैनाती कर दी गई है.

वीरेश राज  शर्मा वरिष्ठ अधीक्षक को जिला कारागार मुरादाबाद से जिला कारागार बांदा भेजा गया है. विपिन कुमार मिश्रा वरिष्ठ जेल अधीक्षक को जिला कारागार खीरी से केंद्रीय कारागार-2 बरेली में तैनात किया गया है. वहीं रंग बहादुर वरिष्ठ अधीक्षक को जिला कारागार झाँसी से केंद्रीय कारागार नैनी प्रयागराज भेजा गया है.

हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बरेली और प्रयागराज के वरिष्ठ जेल अधीक्षकों को सस्पेंड किया गया था. इसके साथ ही बांदा के भी जेल अधीक्षक पर भी गाज गिरी थी. इन जेल अधीक्षकों पर गड़बड़ी और लापरवाही के चलते एक्शन लिया गया था.

बता दें कि प्रयागराज में दिनदहाड़े हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाज डीजी जेल की तरफ से तीनों जेलों की जांच कराई गई थी. जिसमें बरेली, बांदा और नैनी जेल के अधीक्षकों पर बंद कैदियों को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने का आरोप लगा था. इसके साथ ही बरेली जेल में माफिया अतीक के भाई अशरफ के साथ मुलाकातियों को सहूलियत देने का भी आरोप जेल अधीक्षक पर था.

उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता और आरोपी माफिया डॉन अतीक अहमद का बेटा अली प्रयागराज की नैनी जेल में बंद है. इसके अलावा अतीक का बड़ा बेटा मोहम्मद उमर और भाई अशरफ बंद इस समय बरेली जेल में बंद हैं. वहीं बांदा जेल में मुख्तार अंसारी कैद है. इन तीनों जेल के अधीक्षक को लेकर सोमवार शाम को सीएम ने जेल मंत्री, डीजी जेल और जेल विभाग के सचिव के साथ बैठक की थी. इस बैठक में गड़बड़ी और लापरवाही पाए जाने के बाद सीएम के निर्देश पर प्रयागराज की नैनी जेल, बरेली जेल और बांदा जेल के अधीक्षक निलंबित किए गए.