भारत-पाकिस्तान का सेमीफाइनल होने की ताक में बैठे फैंस को लगा बड़ा झटका, अब पाक का टॉप-4 में पहुंचना नामुमकिन

भारत-पाकिस्तान का सेमीफाइनल होने की ताक में बैठे फैंस को लगा बड़ा झटका, अब पाक का टॉप-4 में पहुंचना नामुमकिन

खबर टीम इंडिया की। वर्ल्डकप 2023 की शुरूआत से ही फैंस भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल या फाइनल होने की बाट जोह रहे थे। लेकिन पाकिस्तान टीम के खराब प्रर्दशन ने इन उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया है। पिछले दो मैचों से जीत की रफ्तार पकड़ी पाकिस्तानी टीम के लिए न्यूजीलैंड की टीम बहुत बड़ा दर्द लेकर आई है। दरअसल न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने लीग मैच में श्रीलंका को हरा दिया है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का समीकरण साफ हो गया है। टीम को अपने आखिरी मुकाबले में 11 नवंबर को इंग्लैंड से खेलना है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीमें भी अभी सेमीफाइनल में चौथे नंबर की दावेदारी कर रही हैं। मगर इन दोनों की ही उम्मीदें एकदम ना के बराबर ही हैं।

सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान को करना होगा ऐसा प्रर्दशन

पाकिस्तान टीम का ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 11 नवंबर को होना है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में एंट्री करनी है तो बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 287 रनों के अंतर से मैच जीतना होगा। इतने बड़े अंतर से मैच जीतने के लिए पाकिस्तान को 400 या 450 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा। इसके बाद दमदार गेंदबाजी भी करना होगी। मगर उसका पिछला प्रदर्शन देखते हुए ऐसा कर पाना बेहद मुश्किल लग रहा है। दूसरा ऑप्शन यह भी है कि यदि इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम बाद में बैटिंग करती है यानी टारगेट चेज करती है, तो उसे 16 गेंदों में ही इंग्लैंड को हराना होगा और 284 गेंद बाकी रहते हुए मुकाबला जीतना होगा।

क्या सेमीफाइनल में पहुंच सकता है अफगानिस्तान

वैसे अभी सेमीफाइनल की रेस में अभी अफगानिस्तान भी है। टीम का आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका से है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 438 रनों से जीत हासिल करनी होगी। अफगानिस्तान का नेट रनरेट पाकिस्तान से भी खराब है। ऐसे में समझ सकते हैं कि जब पाकिस्तान के लिए ही सेमीफाइनल की राह अंगारों भरी है, तो अफगानिस्तान का हाल तो बेहाल ही होगा। दिग्गजों की मानें को अफगानिस्तान को तो बाहर ही समझना चाहिए क्योंकि उसका आखिरी मैच साउथ अफ्रीका जैसी तगड़ी टीम के खिलाफ है।