तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका!, जल्द 7 बड़े नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की संभावना

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका!, जल्द 7 बड़े नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की संभावना
दासोजू श्रवण

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है। एआईसीसी प्रवक्ता दासोजू श्रवण के इस्तीफे के बाद, जिनके शनिवार को दिल्ली में शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है, भाजपा के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के छह से सात अन्य नेता जल्द ही पार्टी में शामिल होंगे।

इनमें दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी के मंत्रिमंडल के एक प्रमुख मंत्री, शहर के बाहरी इलाके से एक पूर्व सांसद और पुराने शहर क्षेत्रों में से एक शीर्ष नेता शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि मुनुगोड़े के विधायक कोमातीरेड्डी राज गोपाल रेड्डी, जिन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, ने पुष्टि की कि कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

जानकारी के अनुसार, पूर्व सांसद कांग्रेस छोड़ने से पहले एक और दौर की बातचीत करेंगे। कांग्रेस के एक नेता को भाजपा में शामिल होना था, लेकिन पारिवारिक आपातकाल के कारण नहीं जा सके। एक अन्य नेता ने कहा कि वह भाजपा के संपर्क में हैं। भाजपा के एक नेता ने कहा, “इस महीने कई इस्तीफे होंगे और वे सभी हमारे साथ जुड़ेंगे।” सूत्रों ने कहा कि मुनुगोड़े उपचुनाव जल्द होने की संभावना के साथ भाजपा नेतृत्व ने कांग्रेस नेताओं पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं। भाजपा नेता ने कहा, “कई अच्छे नेता हैं जिन्हें कांग्रेस में नजरअंदाज किया गया है और हम उन सभी को लेंगे।”

एक महीने पहले बीजेपी टीआरएस नेताओं को पटखनी देने में कांग्रेस से पिछड़ रही थी. ऐसा लगता है कि यह बदल गया है। मंत्री एराबेली दयाकर राव के भाई वारंगल पूर्व टीआरएस नेता इराबेली प्रदीप राव के भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय की पदयात्रा के दौरान टीआरएस के प्रमुख चेहरे भी शामिल होंगे। वामपंथी दलों के गढ़ रहे मुनुगोड़े में भी कम्युनिस्ट कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। यह एक धारणा बदलाव है, “भाजपा के एक नेता ने कहा।