इन राज्यों में होने वाली है भीषण बारिश, यूपी, एमपी और दिल्ली में गर्मी की पड़ेगी मार

इन राज्यों में होने वाली है भीषण बारिश, यूपी, एमपी और दिल्ली में गर्मी की पड़ेगी मार
New Delhi: Women cover themselves to avoid scorching sun on a hot day in New Delhi on May 23, 2018. (Photo: IANS)

आज राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने का अनुमान है। वहीं बात करें तापमान कि तो अधिकतम एवं न्यूनतम 39 और 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण रोजाना 18 अप्रैल तक आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और लू से थोड़ी राहत मिलेगी।

उत्तराखंड में गुरुवार को कुछ हिस्सों में थोड़ी बारिश भी पड़ सकती है। इससे गर्मी से राहत मिल सकती है। वहीं, जम्मू कश्मीर में बढ़ती गर्मी के बीच 13-14 अप्रैल को कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश एवं तेज हवा की संभावना है। इस कारण गर्मी से हल्की राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर जाने की संभावना है। पंजाब में बुधवार को भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग की माने तो बुधवार को बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर बारिश भी होने का अनुमान भी है।

बिहार के पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अररिया और किशनगंज जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर तक की बारिश होने का अनुमान है। वहीं यूपी की बात करें तो कानपुर समेत कानपुर देहात, उन्नाव, हमीरपुर, हरदोई, फतेहपुर, फर्रूखाबाद, बांदा, जालौन, महोबा, कन्नौज, चित्रकूट, इटावा आदि जिलों में 13 से 17 अप्रैल के बीच धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है। इस गर्मी के सीजन की यह पहली बारिश होगी।