पाकिस्तान: कुर्सी छिनते ही इमरान खान की मुश्किलें बड़ी, प्रवक्ता के घर पर छापे

पाकिस्तान: कुर्सी छिनते ही इमरान खान की मुश्किलें बड़ी, प्रवक्ता के घर पर छापे

रविवार तड़के पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रवक्ता डॉ. अर्सलान खालिद के आवास पर छापे मारे गये। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) ने ट्वीटर पर ट्वीट कर इस बात कि जानकारी दी। पार्टी ने इस बात का भी दावा किया है कि डॉ. खालिद और उनके परिवार के सदस्यों के फोन भी जब्त कर लिये गये और अधिकारी उन्हें आपने साथ ले गये। हालांकि पीटीआई ने छापे मारने वाली एजेंसी का नाम नहीं लिया है।

पार्टी ने ट्वीट करके लिखा कि, ”बेहद परेशान करने वाली खबर, प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रवक्ता डॉ. अर्सलान खालिद के घर पर छापे मारे गये हैं और उन्होंने उनके परिवार के सदस्यों से सभी फोन ले लिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कभी किसी को अपशब्द नहीं कहा और न ही किसी संस्थान पर हमला किया।”

पीटीआई ने दावा किया कि विपक्ष ने वादा किया था कि निवर्तमान कैबिनेट मंत्रियों या पार्टी सदस्यों के खिलाफ बदले की कार्रवाई नहीं करेगी, इसके बावजूद ये छापे मारे गये।

पाकिस्तान में इमरान खान कि सरकार के गिरने के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए चुने गए पीएमएलएन के नेता शहबाज शरीफ ने कहा कि, ”वह पूर्व प्रधानमंत्री और अपने बड़े भाई नवाज शरीफ को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके घर के लोगों, यहां तक की महिलाओं ने भी जेले काटी हैं। मगर वे किसी के भी खिलाफ बदले की भावना से काम नहीं करेंगे। आज नया पाकिस्तान का फिर से उदय हुआ है और यह पाकिस्तान कायदे आजम की सिद्धांतों पर फिर से चलेगा।”

सदन में बिलावल भुट्टो ने भी भाषण दिया और उन्हीने भी अपनी मां पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और नाना जुल्फिकार अली भुट्टो के संघर्षों को याद किया।