मेक्सिको ने कोरोना वायरस मामलों वाले पोतों को अपने बंदरगाह पर खड़ा करने की अनुमति दी

मेक्सिको ने कोरोना वायरस मामलों वाले पोतों को अपने बंदरगाह पर खड़ा करने की अनुमति दी

मेक्सिको की सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित यात्रियों को ले जाने वाले क्रूज पोतों को अपने तटों पर खड़ा करने की अनुमति देगी।

यह घोषणा ऐसे वक्त में की गई है, जब देश के दो बंदरगाहों ने उन यात्रियों को तट पर उतरने देने से इनकार कर दिया जिनके पोतों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थे।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि यात्री या चालक दल के सदस्य जिनमें लक्षण नहीं नजर आएंगे उन्हें सामान्य तरीके से तट पर आने की इजाजत दी जाएगी जबकि लक्षण वालों या कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए जाने वालों को पृथक-वास में रखा जाएगा या चिकित्सकीय देखभाल दी जाएगी।

विभाग ने कहा कि क्रूज जहाज जिसे एक प्रशांत तट बंदरगाह पर ठहरने से रोका गया था, उसे गुआमास के बंदरगाह पर उत्तर की ओर खड़ा करने की अनुमति दी जाएगी। यह स्पष्ट तौर पर उस पोत के संदर्भ में था जिसे कुछ दिनों पहले प्यूर्टो वालार्टा में खड़ा किया जाना था, लेकिन उसे ऐसा करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

वैश्विक महामारी की शुरुआत में, कुछ क्रूज पोत बंदरगाह की तलाश में हफ्तों तक समुद्र में घूमते रहे थे, जिन पर कोरोना वायरस मामले होने की वजह से कोई भी देश उन्हें अपने तट पर उतने की अनुमति नहीं दे रहा था।