IPL 2022 Purple Cap : युजवेंद्र चहल का पर्पल कैप पर फिर कब्जा , इस खिलाड़ी का जल्द तोड़ेंगे रिकॉर्ड

IPL 2022 Purple Cap : युजवेंद्र चहल का पर्पल कैप पर फिर कब्जा , इस खिलाड़ी का जल्द तोड़ेंगे रिकॉर्ड
युजवेंद्र चहल

आईपीएल के सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को मिलने वाली पर्पल कैप पर एक बार फिर युजवेंद्र चहल ने कब्जा जमा लिया। उनके पास पहले भी ये कैप थी, हालांकि बीच में RCB के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने उनसे ये कैप छीन ली थी। लेकिन एक बार फिर से ये कैप चहल के पास आ गई है।

चहल ने न सिर्फ पर्पल कैप जीती है बल्कि CSK के गेंदबाज रहे इमरान ताहिर को भी पीछे छोड़ दिया है। ताहिर ने चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हुए साल 2019 में बतौर स्पिनर 26 विकेट लिए थे। अब चहल ने उनकी बराबरी कर ली है। ऐसा भी माना जा रहा है कि इस साल ताहिर का ये रिकॉर्ड टूट जाएगा। क्योंकि इस बार चहल राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे हैं।

इस समय पर्पल कैप में आगे चल रहे गेंदबाजों की बात करें तो 14 मैच खेलकर 26 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल नंबर वन पर हैं ही। इसके बाद दूसरे नंबर पर आरसीबी के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा हैं। उन्होंने अपने 14 मैचों में 24 विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अब आईपीएल से बाहर हो गई है। लेकिन उमरान मलिक ने अपनी छाप छोड़ी है। उमरान ने 13 मेचों में 21 विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल की है। इसके बाद पाचवें नंबर पर कुलदीप यादव हैं, जिन्होंने 13 मैचों में 20 विकेट लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स का लीग चरण में एक और मैच बाकी है, अगर इसमें कुलदीप यादव खेलते हैं तो उन्हें कुछ और विकेट भी मिल सकते हैं।