दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन की भारत के लिए भावुक अपील, कहा यह समय बीत जाएगा

दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन की भारत के लिए भावुक अपील, कहा यह समय बीत जाएगा
केविन पीटरसन, पूर्व क्रिकेटर

क्रिकेट का फटाफट फॉर्मेट आईपीएल 2021 कुछ दिन पहले ही स्थगित हुआ है। लगभग सभी विदेशी खिलाड़ी अपने-अपने देश लौट गए हैं। लेकिन सबको कोरोना महामारी की दूसरी लहर की मार झेल रहे भारत की चिंता सता रही है। आईपीएल के कमंटेटर और पूर्व ब्रिटिश क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भारत की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की है।

हिंदी में ट्वीट करके लोगों से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘मैंने भारत छोड़ दिया हो सकता है, लेकिन मैं अभी भी ऐसे देश के बारे में सोच रहा हूं, जिसने मुझे बहुत प्यार और स्नेह दिया है। कृपया लोग सुरक्षित रहें। यह समय बीत जाएगा, लेकिन आपको सावधान रहना होगा।’

https://twitter.com/KP24/status/1391981782707449856?s=20

पीटरसन से पहले इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने भी भारतीय लोगों को भावुक संदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत एक विशेष देश है, जो इस समय कठिन दौर से गुजर रहा है। हमेशा की तरह मेरे और मेरी परिवार का स्वागत करने के लिए धन्यवाद। कृपया सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें। 

केविन पीटरसन

आपको बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। इस बीच आईपीएल  2021 का आयोजन बंद दरवाजों के पीछे हो रहा था। खिलाड़ी बायो बबल में रह रहे थे, जिसमें वायरस ने सेंध लगा दी। पिछले सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर संक्रमित पाए गए थे। इसी दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज कोच एल बालाजी जी भी संक्रमित पाए गए। फिर अगले दिन यानी मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा संक्रमित पाए गए।

केविन पीटरसन

इसके बाद बीसीसीआइ और आपीएल गवर्निंग काउंसिल ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया। चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी माइक हसी, केकेआर के टिम सेफर्ट और प्रसिद्ध कृष्णा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए। टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिए बोर्ड ने व्यवस्था की। ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर लगभग हर देश के खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई दल मालदीव में है।