महँगाई, बेरोजगारी के खिलाफ़ राजद “प्रतिरोध मार्च”, तेजप्रताप ने कहा- लड़ेंगे या शहीद होंगे

महँगाई, बेरोजगारी के खिलाफ़ राजद “प्रतिरोध मार्च”, तेजप्रताप ने कहा- लड़ेंगे या शहीद होंगे
तेजप्रताप

बिहार में राजद, सरकार से आरपार के मूड में दिख रही हैं। राजद आज से प्रतिरोध मार्च निकालने जा रही है। यह मार्च बिहार के सभी हिस्सों में जाएगी। महँगाई, बेरोजगारी जैसे तमाम मुद्दों का विरोध करने के लिए राजद प्रतिरोध मार्च निकाल रही है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने झंडा दिखा कर इस मार्च का शुभारंभ किया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव सहित राजद के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

प्रतिरोध मार्च निकालने को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि “पूरा देश भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है। वे संवैधानिक संस्थाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। बिहार के किसान बाढ़ और सूखे से तंग आ चुके हैं।”

वहीं बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि “आप लोग देख ही रहे हैं जिसका पतन होना शुरू हो जाता है, वो अपने आप उजागर होने लगता है। इन लोगों ने पूरी तरह भ्रष्टाचार करने का काम किया। नौजवान इधर उधर भटक रहा है, इसीलिए हम लोग मार्च निकाल रहे हैं।” तेजप्रताप यादव ने आगे कहा कि “”हम डरेंगे क्यों? हम भगवान कृष्ण के वशंज हैं, या लड़ेंगे या फिर शहीद होंगे।” हालांकि इस मार्च के शुरू होने पर तेजप्रताप यादव ड्राइवर के भूमिका में भी दिखे। वो प्रतिरोध मार्च के अवसर पर जो बस निकाला गया था, उसके चालक तेजप्रताप बने हुए थे।

बता दें, पिछले दिनों जदयू के अंदरखाने से बड़ी खबर सामने आई थी। जदयू ने पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को नोटिस जारी करके उनके संपत्ति का ब्यौरा माँगा था। जदयू ने उनपे अवैध रूप से संपत्ति बनाने का आरोप लगाया था। जिसके बाद आरसीपी सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस पूरे प्रकरण के बाद राजद ने भी इस विषय को भ्रष्टाचार से जोड़ कर सरकार पर हमलावर है।