लाउडस्पीकर विवाद: ‘हम किसी एक पक्ष के लिए नियम नहीं बना सकते है…’, सर्वदलीय बैठक के बाद बोले आदित्य ठाकरे

लाउडस्पीकर विवाद: ‘हम किसी एक पक्ष के लिए नियम नहीं बना सकते है…’, सर्वदलीय बैठक के बाद बोले आदित्य ठाकरे
आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद को लेकर सरकार की तरफ से आज सर्वदलीय बैठक बुलायी गयी थी। जिसमें बीजेपी को छोड़कर बाकी सभी दलों ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद आदित्य ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह सिर्फ मंदिर मस्जिद का मुद्दा नहीं है। बल्कि सारे लाउडस्पीकर का विषय है।

2015 से 2017 तक राज्य सरकार के प्रयासों से सभी इंडस्ट्री और दूसरे सेक्टर के लिए अदालत ने डेसिबल तय किए थे और कहा था कि बैठक में निर्णय लिया गया है एक प्रतिनिधिमंडल केंद्र सरकार से मिलकर इस मुद्दे के समाधान पर चर्चा करेगा।

आदित्य ठाकरे ने आगे कहा कि हम किसी एक पक्ष के लिए नियम नहीं बना सकते हैं। इस पर केंद्र सरकार से चर्चा करेंगे इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करना होगा।

राज ठाकरे पर हमला बोलते हुए आदित्य ने कहा कि कुछ पार्टी अपने आप को जीवित करने के लिए इसे एक मुद्दा बना रही है। आपको बता दें कि राज ठाकरे ने इस बैठक में हिस्सा लेने से मना कर दिया था।

वहीं, गृहमंत्री दिलीप वलसे ने कहा कि इसको लेकर कुछ गाइडलाइन बनाएंगे, लेकिन अब यह तय हुआ है कि जो गाइडलाइन पहले से मौजूद हैं, उसे देखा जाएगा और उन गाडलाईनों में अगर बदलाव की ज़रूरत होगी तो इस पर भी दिचार किया जाएगा। नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी।

बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने रात 10 से सुबह 6 बजे तक और स्पीकर के डेसिबल को नियंत्रण को लेकर इस्तेमाल पर निर्णय दिया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शिवसेना सरकार को 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर चेतावली दी थी और कहा था कि ऐसा नहीं किया गया तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।