पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर NIA की रेड, एंटीलिया केस की जांच में तेजी

पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर NIA की रेड, एंटीलिया केस की जांच में तेजी
फाइल

मुकेश अंबानी की सुरक्षा में हुए चुक के बाद एंटीलिया केस में पूछताछ लगातार जारी है। पूछताछ के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने शिवसेना नेता और मुंबई के मशहूर पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर की तलाशी ली उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया।

खबरों के मुताबिक,  एनआईए की टीम सुबह साढ़े 6 बजे सीआरपीएफ जवानों के साथ प्रदीप शर्मा के घर पहुंची थी और पूछताछ के बाद शर्मा को हिरासत में लिया गया है। प्रदीप शर्मा काफी समय से एनआईए की रडार पर थे। एनआईए यह जानना चाहती है कि प्रदीप शर्मा बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के संपर्क में थे या नहीं। 

एनआईए हाल ही में गिरफ्तार हुए दो आरोपी संतोष आत्माराम शेलार और आनंद पांडुरंग जाधव से मिली जानकारी के आधार पर प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है। इन दोनों आरोपियों को एनआईए ने 11 जून को गिरफ्तार किया था। एंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन मौत के मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

अंबानी की सुरक्षा में चूक और हिरन की हत्या के मामले में अब तक तीन अधिकारियों, एक कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मी और एक क्रिकेट सट्टेबाज को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पुलिसकर्मियों को सेवा बर्खास्त कर दी गई है।

अंबानी के घर के नजदीक इसी साल 25 फरवरी को एक कार में जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। मनसुख हिरन ने तब दावा किया था कि यह कार एक सप्ताह पहले चोरी की गयी थी और उस समय उनके पास थी। बाद में हिरन पांच मार्च को ठाणे में मृत मिले थे। इन दोनों ही मामलों की जांच अब एनआईए कर रही है।