भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है

खबर टीम इंडिया की। मुकाबले में दूसरे दिन का खेल जारी है इसी दिन की शुरुआत के पहले सेशन में भारतीय टीम 245 रनों पर ऑलआउट हो गई केएल राहुल ने शानदार अंदाज में शतक जमाया.

अब साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी शुरू कर दी है साउथ अफ्रीका ने 11 रनों पर ही पहला विकेट गंवा दिया मोहम्मद सिराज ने एडेन मार्करम को कैच आउट कराया लंच तक अफ्रीकी टीम ने 1 विकेट पर 49 रन बनाए थे फिलहाल, स्कोर 100 के करीब है डीन एल्गर ने दमदार अंदाज में फिफ्टी लगाई उन्होंने टोनी डी जोरजी के साथ मिलकर फिफ्टी की पार्टनरशिप भी की

वही मैच की पहली पारी में केएल राहुल ने तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जे की बॉल पर छक्का जड़कर अपने करियर का 8वां टेस्ट शतक पूरा किया था खास बात यह रही कि उनका आख‍िरी टेस्ट शतक भी सेंचुर‍ियन में 26 दिसंबर 2021 को आया था ऐसे में यह शतक भी इसी मैदान पर आया

ऐसे गिरे साउथ अफ्रीकी टीम के विकेट

पहला व‍िकेट: एडेन मार्करम (5), आउट: मोहम्मद स‍िराज 1-11

केएल राहुल ने जड़ा आठवां शतक

मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 208 रनों से आगे खेलना शुरू किया था. इसके बाद सबसे पहले मोहम्मद स‍िराज (5) गेराल्ड कोएत्जे का श‍िकार बने. इसी ओवर (66वें ओवर) में स‍िराज के आउट होते ही सबसे पहले केएल राहुल ने ओवर की आख‍िरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया.

राहुल ने स्टाइल‍िश तरीके से 133 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत अपना शतक पूरा किया. हालांकि 4 गेदों का सामना करने के बाद वो नांद्रे बर्गर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे सफल गेंदबाज कग‍िसो रबाडा रहे, उन्होंने 5 विकेट झटके. वहीं डेब्यू मैच खेल रहे नांद्रे बर्गर को 3 विकेट मिले.

ऐसा रहा मैच का पहला दिन

मैच में टॉस अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. मैच में पहले दिन टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 208 रन बनाए. वहीं बतौर विकेटकीपर अपना पहला टेस्ट खेल रहे केएल राहुल ने 70 रनों पर नॉट आउट रहे थे. कप्तान रोहित शर्मा (5), यशस्वी जायसवाल (17), शुभमन गिल (2) 24 रनों के अंदर आउट हो गए. वहीं श्रेयस अय्यर (31) और विराट कोहली (38) भी अपनी पारी लंबी पारी नहीं कर सके.

इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की ओर से प्रस‍िद्ध कृष्णा का डेब्यू हुआ. वह भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 309 नंबर के ख‍िलाड़ी बने. वहीं टीम इंडिया ने इस टेस्ट मैच के लिए इस फॉर्मेट के नंबर 1 गेंदबाज आर अश्व‍िन को जगह दी. रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं मिली.