IPL में आज चेन्नई vs लखनऊ: पिछली बार चैन्नई को हरा चुकी लखनऊ आज फिर भिड़ेगी, माही के गढ़ में होगा मुकाबला

IPL में आज चेन्नई vs लखनऊ: पिछली बार चैन्नई को हरा चुकी लखनऊ आज फिर भिड़ेगी, माही के गढ़ में होगा मुकाबला

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना लखनऊ सुपरजायंट्स से होगा। मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। CSK और LSG का इस सीजन दूसरी बार सामना होगा। पिछली बार लखनऊ को 8 विकेट से जीत मिली थी।दोनों टीमों का इस सीजन आज आठवां मैच होगा। दोनों को 7 में से 4 में जीत और 3 में हार मिली है। हालांकि बेहतर रन रेट के कारण चेन्नई चौथे और लखनऊ पांचवें नंबर पर है।

हेड टु हेड में आगे है LSG
चेन्नई और लखनऊ के बीच IPL में 4 मैच खेले गए। 2 में लखनऊ और एक में चेन्नई को जीत मिली। जबकि दोनों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा।

मुस्तफिजुर है CSK से टॉप विकेट टेकर
5 बार की IPL चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस बार 3 मैच हार चुकी है, टीम को 4 में से 3 जीत चेपॉक के मैदान पर ही मिली। आज का मैच भी चेपॉक में होगा, इसलिए टीम के जीतने की संभावनाएं भी ज्यादा है। हालांकि टीम को 3 हार लखनऊ, दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ मिली है और आज टीम फिर एक बार लखनऊ का सामना करने जा रही है।ऑलराउंडर शिवम दुबे ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वे 7 मैचों में 245 रन बना चुके हैं। कप्तान ऋतुराज गायकवाड 241 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। मुस्तफिजुर रहमान और मथीश पथिराना इस सीजन अच्छा कर रहे हैं। मुस्तफिजुर 11 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

राहुल है LSG के टॉप स्कोरर
लखनऊ ने सीजन का पहला मैच राजस्थान के खिलाफ गंवाया लेकिन इसके बाद लगातार 3 मैच जीते। दिल्ली और कोलकाता ने टीम को हराया लेकिन पिछले मैच में टीम ने चेन्नई को हराकर कमबैक भी किया।
कप्तान केएल राहुल लखनऊ के टॉप रन स्कोरर हैं, उन्होंने 7 मैच में 286 रन बनाए हैं। यश ठाकुर 8 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

पिच रिपोर्ट
चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती आई है। यहां बैटिंग करना थोड़ा मुश्किल है। यहां अब तक 79 IPL मैच खेले गए। 47 मैच पहले बैटिंग करने वाली और 32 मैच चेज करने वाली टीमों ने जीते। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 246/5 है, जो होम टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाया था।

वेदर कंडीशन
23 अप्रैल को चेन्नई में तापमान 29 डिग्री से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। इस दिन बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है।

यह है दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे।
इम्पैक्ट प्लेयर : मथीश पथिराना।
लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, शमार जोसेफ/नवीन उल-हक और मोहसिन खान।
इम्पैक्ट प्लेयर : प्रेरक मांकड़, एम सिद्धार्थ।