IPL 2024 में आज दिल्ली vs गुजरात: आज होगी पाइंट्स टेबल में ऊपर आने की जंग, जानिए किसका पलड़ा भारी

IPL 2024 में आज दिल्ली vs गुजरात: आज होगी पाइंट्स टेबल में ऊपर आने की जंग, जानिए किसका पलड़ा भारी

खबर टीम इंडिया की।IPL 2024 के 40वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। मैच दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। DC और GT का इस सीजन दूसरी बार सामना होगा। पिछली बार दिल्ली को 6 विकेट से जीत मिली थी।दोनों टीमों का इस सीजन आज नौवां मैच होगा। दिल्ली 8 में से 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर है। दूसरी ओर गुजरात 8 में से 4 जीत के बाद 8 पॉइंट्स के साथ छठे पर है।

हेड टु हेड में DC और GT है बराबर
दिल्ली और गुजरात के बीच IPL में 4 मैच खेले गए। 2 में दिली और दो में ही गुजरात को जीत मिली। दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबला काफी रोमांचक था। जहां दिल्ली ने गुजरात को 17.3 ओवर में 89 रन पर ऑलआउट कर दिया था। दिल्ली यह मैच 8.5 ओवर में ही 6 विकेट से जीत ली थी।

पंत ने बनाए दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन
दिल्ली सीजन के पांच मुकाबले हार चुकी है। उसे पंजाब, राजस्थान, कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद के खिलाफ हार मिली। टीम ने 3 मैच जीते। चेन्नई, लखनऊ और गुजरात को हराया।

टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 8 मैचों में 254 रन बनाए हैं। उनके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स 199 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। गेंदबाजों में कुलदीप यादव और खलील अहमद दोनों के नाम 10-10 विकेट हैं। लेकिन, बेहतर इकोनॉमी रेट के साथ कुलदीप टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

गिल है गुजरात के टॉप स्कोरर
साल 2022 की चैंपियन गुजरात टाइटंस इस सीजन 4 मैच हार चुकी है। गुजरात को ये चार जीत मुंबई, हैदराबाद, राजस्थान और पंजाब की खिलाफ मिली। टीम को चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। गुजरात को चेन्नई, पंजाब, लखनऊ और दिल्ली के खिलाफ हार मिली। टीम आज फिर एक बार दिल्ली का सामना करने जा रही है।

पिच रिपोर्ट
पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन होगी। यहां पेसर्स को भी शुरुआती ओवर्स में नई गेंद के साथ थोड़ी मदद मिल सकती है। IPL में अब तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में कुल 85 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 38 मैच तो दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 46 मुकाबले जीते हैं। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा।

वेदर कंडीशन
मैच वाले दिन दिल्ली का मौसम काफी गर्म रहेगा। इस दिन यहां उमस भी रहेगी। बारिश की बिल्कुल उम्मीद नहीं है। 24 अप्रैल को यहां का तापमान 39 से 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

यह है दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (विकेटकीपर & कप्तान), पृथ्वी शॉ, जैक फ्रेजर-मैगर्क, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।
इम्पैक्ट प्लेयर : अभिषेक पोरेल।

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन और संदीप वॉरियर्स।
इम्पैक्ट प्लेयर : साई किशोर।

कप्तान शुभमन गिल और लेफ्ट हैंड बैटर साई सुदर्शन शानदार फॉर्म में हैं। दोनों 250 से ज्यादा रन बना चुके हैं। कप्तान गिल 298 रन बनाकर टीम के टॉप स्कोरर हैं। इस दौरान गिल ने दो अर्धशतक भी लगाए। सीजन के टॉप-10 स्कोरर के लिस्ट में भी गिल छठे नंबर पर हैं। बॉलिंग में तेज गेंदबाज मोहित शर्मा 10 विकेट के साथ टॉप पर हैं। स्पिनर राशिद खान 8 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।