IPL-2024 में आज MI VS PBKS:आज शिखर धवन के गढ़ में मुबंई को चुनौती,पंजाब में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद

IPL-2024 में आज MI VS PBKS:आज शिखर धवन के गढ़ में मुबंई को चुनौती,पंजाब में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 33वें मुकाबले आज पंजाब किंग्स (PBKS) का सामना मुंबई इंडियंस (MI) से होगा। मैच पंजाब के होम ग्राउंड मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस हर मैच की तरह आज भी शाम 7:00 बजे होगा।

आज होंगे पंजाब और दिल्ली आमने-सामने
पंजाब और दिल्ली दोनों का यह सातवां मैच होगा। पंजाब 6 में से 2 जीत के बाद 4 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर है। ऐसे ही मुंबई के 6 में से 2 जीत के बाद 4 पॉइंट्स हैं, लेकिन रन रेट पंजाब से खराब होने की वजह से 8वें नंबर पर है।

हेड टु हेड में है मुंबई आगे
IPL में मुंबई और पंजाब के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं। 15 में PBKS और 16 में MI को जीत मिली। वहीं इस मैदान पर दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी।

शशांक सिंह है पंजाब के दूसरे टॉप स्कोरर
पंजाब ने सीजन की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स को हराकर की थी। टीम को दूसरे मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और तीसरे मैच में लखनऊ सुपर जॉयंट्स के खिलाफ हार मिली। शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने चौथे मैच में गुजरात टाइटंस को हराया। हालांकि टीम को पांचवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और छठे में राजस्थान रॉयल्स ने हराया।

टीम के टॉप रन स्कोरर कप्तान शिखर धवन हैं। हालांकि आज के मैच में उनका खेलना मुश्किल है। टीम के दूसरे टॉप स्कोरर शशांक सिंह हैं। उन्होंने छह मैचों में एक अर्धशतक की मदद से 146 रन बनाए हैं। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

रोहित शर्मा है MI के टॉप रन स्कोरर
मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम को लगातार शुरुआती तीन मैचों में हार मिली थी। पहले मैच में गुजरात टाइटंस, दूसरे में सनराइजर्स हैदराबाद और तीसरे में राजस्थान रॉयल्स ने हराया। टीम ने चौथे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और पांचवें में रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। टीम के टॉप रन स्कोरर पूर्व कप्तान रोहित शर्मा हैं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं।

पिच रिपोर्ट
मोहाली के नए मैदान में चौथा ही IPL मुकाबला खेला जा रहा है। यहां का हाईएस्ट IPL टीम स्कोर 182/9 है, जो हैदराबाद ने पंजाब के खिलाफ बनाया था। हैदराबाद को इस रोमांचक मैच में 2 रन से जीत मिली थी। यहां पहले बैटिंग करने वाली टीम ने एक और चेज करने वाली टीम ने 2 मैच जीता है।

वेदर रिपोर्ट
मुल्लांपुर में गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। मैच वाले दिन यहां काफी गर्मी रहेगी। तापमान 21 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

यह है दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), अथर्व तायड़े, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट प्लेयर : आशुतोष शर्मा।

मुंबई इंडियंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रोमारियो शेफर्ड, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, आकाश मधवाल, जेराल्ड कूट्जी और जसप्रीत बुमराह।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : श्रेयस गोपाल।