लोकसभा चुनाव-2024: अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, महाराष्ट्र के लोगों से पूछा- CAA लागू होना चाहिए या नहीं

लोकसभा चुनाव-2024: अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, महाराष्ट्र के लोगों से पूछा- CAA लागू होना चाहिए या नहीं

उमाकांत त्रिपाठी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि शिवसेना (UBT) डरे हुए हैं। सांगली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ”मैं फर्जी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे से कहना चाहता हूं कि वे महाराष्ट्र की जनता के सामने यह स्पष्ट करें कि कि CAA लागू होना चाहिए या नहीं? क्या पीएफआई बैन होगा या नहीं? राम मंदिर का निर्माण अच्छी बात थी या बुरी बात? तीन तलाक हटाना अच्छी बात थी या नहीं?

शाह बोले
शाह ने कहा- उद्धव जी इसका जवाब नहीं देंगे, क्योंकि उन्हें अपने नए वोट बैंक का डर है। शरद पवार और कांग्रेस का वोट बैंक अब उनका वोट बैंक बन गया है।आज देश में दो खेमे हैं- पहला राम मंदिर के खिलाफ, दूसरा मोदी जी का, एनडीए का। एक तरफ वो लोग हैं जो जिहाद के लिए वोट करते हैं, दूसरी तरफ वो लोग हैं जो जिहाद के लिए वोट करते हैं।

डीएम प्रियांशु सिंह बोले
दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 7 मई को तीसरे फेज में वोटिंग होनी है। दमन के डीएम प्रियांशु सिंह ने कहा है कि जिले के 98 मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी और लाइव स्ट्रीमिंग होगी। उन्होंने कहा कि EC ऑफिस और चुनाव आयोग और डीएम ऑफिस में लाइवस्ट्रीमिंग होगी।

डीएम सिंह बोले
डीएम सिंह ने कहा, “बेंचमार्क विकलांगता वाले सभी व्यक्तियों और 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं के लिए पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ की सुविधा बनाई गई है, उन्हें घर पर मतदान की सुविधा नहीं दी जा रही है। जिले में 12 संवेदनशील पोलिंग बूथ हैं। पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

संजय निरुपम शिवसेना शिंदे गुट में हुए शामिल
पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम शुक्रवार 3 मई को शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हो गए। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में पार्टी जॉइन की। निरुपम ने कहा कि मेरे खून में बालासाहेब ठाकरे के विचार दौड़ रहे हैं। 20 साल बाद मैं घर वापसी कर रहा हूं। एकनाथ शिंदे का हाथ मजबूत करने के लिए पार्टी में शामिल हो रहा हूं।

हैदराबाद से BJP कैंडिडेट माधवी लता के खिलाफ हुआ FIR
अमित शाह सहित BJP नेता चुनाव प्रचार के दौरान कुछ बच्चियों के साथ दिखे थे, जिनके हाथों में “अब की बार, 400 पार” नारा लिखा पोस्टर था।
तेलंगाना के हैदराबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा की हैदराबाद उम्मीदवार माधवी लता, राज्य पार्टी प्रमुख जी किशन रेड्डी, पार्टी नेता राजा सिंह और टी यमन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।सभी नेताओं पर चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का आरोप है। ये सभी नेता चुनाव प्रचार के दौरान कुछ बच्चियों के साथ दिखे थे, जिनके हाथों में “अब की बार, 400 पार” नारा लिखा पोस्टर था। इनके खिलाफ मोगलपुरा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।