SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, जल्द कराएं केवाईसी

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, जल्द कराएं केवाईसी
फाइल

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने अपने करोड़ो ग्राहकों के लिए एक जरूरी सूचना प्रकाशित की है। बैंक ने एक नोटिफिकेशन जारी कर अपने ग्राहकों को केवाईसी (KYC) अपडेट कराने के लिए कहा है। आप भी अगर एसबीआई के कस्‍टमर हैं तो आपको यह काम 31 मई तक करा लेना चाहिए।

बैंक ने ट्वीट कर ग्राहकों को बताया है कि 31 मई तक KYC अपडेट करा लें, नहीं तो बैंकिंग सेवाएं बंद हो सकती हैं। बैंक की सूचना में कहा गया है कि ग्राहकों को बैंकिंग सेवाओं को बिना किसी परेशानी के जारी रखने के लिए 31 मई 2021 तक निश्चत रूप से KYC अपडेट कराना होगा.

बैंक ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है कि ग्राहक अपने KYC डॉक्युमेंट होम ब्रांच या अपने निकटतम शाखा में जमा कर सकते हैं। कोरोना के चलते बैंक ने इस सुविधा को 31 मई तक बढ़ा दिया है यानी अब जिन खाताधारकों का केवाईसी 31 मई तक अपटेड नहीं होगा उनके खाते फ्रीज किए जा सकते हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए SBI ने ग्राहकों को पोस्ट करके या ईमेल के माध्यम से भी अपने दस्तावेज बैंक को भेजकर केवाईसी अपडेट कराने की सुविधा दी है। बैंक ने अपने सभी कर्मचारियों से साफ कर दिया है कि अभी 31 मई तक ऐसे खातों को फ्रीज न किया जाए।

एसबीआई ने अपने ग्राहकों से कहा है कि पहले जो खाते केवाईसी अपडेट नहीं होने के कारण फ्रीज कर दिए जाते थे वो अब 31 मई तक नहीं किए जाएंगे।