‘ममतामयी’ हुआ बंगाल, सुवेंदु बने नंदीग्राम के ‘अधिकारी’

‘ममतामयी’ हुआ बंगाल, सुवेंदु बने नंदीग्राम के ‘अधिकारी’
ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में टीएमसी रुझानों में 200 से ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है। लेकिन इस प्रचंड बहुमत के बाद भी सीएम ममता बनर्जी खुद अपनी सीट नहीं बचा पाईं। उन्हें नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से हार झेलनी पड़ी है। ममता बनर्जी ने भी नंदीग्राम में अपनी हार स्वीकार कर ली है। मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी बंगाल में हार गई, इसलिए उन्हें नंदीग्राम के नतीजों की कोई चिंता नहीं है।

ममता बनर्जी नतीजों के बाद जब शाम को मीडिया से रूबरू हुईं तब उन्होंने नंदीग्राम में अपनी हार को स्वीकार कर लिया। फिर भी टीएमसी वहां दुबारा मतगणणा की मांग कर रही है। कभी ममता के काफी करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी के बीजेपी का दामन थामने के बाद ममता बनर्जी ने उन्हें उनकी सीट नंदीग्राम पर चुनौती देने का फैसला किया था। वह सिर्फ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दोनों नेताओं में बहुत ही कांटे की टक्कर हुई लेकिन आखिरकार बाजी सुवेंदु के हाथ ही लगी।

आपको बता दें कि एक बार नंदीग्राम के नतीजों को लेकर तब गफलत हो गई जब ममता बनर्जी को 1200 वोटों से जीता हुआ बताया गया, हालांकि थोड़ी देर बाद ही फिर सुवेंदु के जीतने की खबर आ गई।