लखीमपुर खीरी में अवैध संबध के चलते बड़ी बहन ने छोटी बहन का चार लड़कों से करवाया रेप

लखीमपुर खीरी में अवैध संबध के चलते बड़ी बहन ने छोटी बहन का चार लड़कों से करवाया रेप
रेप

लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली की रामापुर चौकी क्षेत्र के एक गांव में एक बड़ी बहन के द्वारा रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। छोटी बहन को अपनी बड़ी बहन के अवैध संबंधों के बारे में पता था और छोटी बहन इसका विरोध करती थी। इसी बात को लेकर बड़ी बहन ने अपने प्रेमी और प्रेमी के दोस्तों से पहले उसके साथ दुष्कर्म करवाया, फिर अपनी छोटी बहन को बेरहमी से मौत के घाट उतारवा दिया।

मंगलवार को हुई 12 वर्षीय बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में मृतका की बड़ी बहन का रोल सामने आया है। बड़ी बहन को प्रेमी और उसके अन्य दोस्तों के साथ अवैध संबंध बनाते देखना छोटी बहन को भारी पड़ गया। छोटी बहन घरवालों को कहीं यह बात न बता दे इस वजह से बड़ी बहन ने ही अपने दोस्तों के साथ दुष्कर्म और हत्या की साजिश रची। रामापुर चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी पीड़ित पिता की कुल छह संताने थीं, जिसमें चार लड़की और दो लड़के हैं। मृतका चार बहनों में तीसरे नंबर की थी, जबकि सबसे बड़ी बहन की शादी हो चुकी है।

वहीं, पुलिस ने इस मामले में आरोपी बड़ी बहन समेत छह लोग रंजीत, अमर सिंह उर्फ अमरू, अंकित, संदीप, दीपू, अर्जुन को गिरफ्तार किया है। सीओ सदर संदीप सिंह के नेतृत्व में पांच पुलिस टीमें मामले की जांच कर रही थीं। कोतवाली सदर पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इस मामले पर एसपी संजीव सुमन ने एस मामले में बताया कि मंगलवार को रामापुर चौकी क्षेत्र के एक गांव में बालिका का शव गन्ने के खेत में पड़ा मिला था।

एसपी ने आगे बताया कि जांच के में पता चला कि “मृतका की बड़ी बहन का गांव के ही अभियुक्त रंजीत चौहान, अमर सिंह, अंकित, संदीप से अवैध संबंध थे। इस बात की जानकारी एक माह पूर्व मृतका को हुई थी तो वह अपनी बड़ी बहन को अभियुक्तों से मिलने से मना करती थी”। सामूहिक दुष्कर्म के दौरान खुद बड़ी बहन ने छोटी बहन के दोनों हाथ पकड़े थे। मृतका घटना के बारे में घर पर न बता दे, इसलिए लड़कों ने मृतका का गला दुपट्टे से दबाकर उसकी हत्या कर दी और इतना ही नहीं आंख फोड़ने की भी कोशिश की गई।

बताया जा रहा है कि छोटी बहन आरोपियों को उसके घर के आसपास टहलने और वहां निकलने पर उनको मना करती और गाली भी दिया करती थी। इस बात को लेकर मृतका और उसकी बहन में लड़ाई होती रहती थी। घरवाले भी उसे घर से बाहर निकलने से रोकते थे। इसी बात से नाराज होकर बड़ी बहन ने छोटी बहन को रास्ते से हटाने के लिए साज़िश रची और उसे खेत में बुलवाकर पहले अपने दोस्तों से सामूहिक दुष्कर्म करवाया और बाद में उसकी हत्या करवा दी।