आंध्र प्रदेश के अमलापुरम में हिंसा, लोगों ने फूंका मंत्री का घर

आंध्र प्रदेश के अमलापुरम में हिंसा, लोगों ने फूंका मंत्री का घर
आंध्र प्रदेश

मंगलवार को आंध्र प्रदेश के अमलापुरम में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए और कोनसीमा जिले का नाम नहीं बदलने की मांग को लेकर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ झड़प की और परिवहन मंत्री पी विश्वरूप के निवास को आग लगा दी। क्षेत्र में तनाव उस वक्त और बढ़ गया जब क्लॉक टॉवर सेंटर पर कोनसीमा जिला साधना समिति के सदस्य विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्र हुए।

मिली जानकारी के मुताबिक, स्थिति जल्द ही और भी ज़्यादा बदतर हो गई जब कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव किया गया और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। जब स्थिति पुलिस से बेकाबू हो गई तो पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज किया।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस जीप पर भी हमला किया गया और अमलापुरम अस्पताल पर भी पथराव किया। झड़प में कई प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं एसपी सुब्बारेड्डी पथराव से बाल-बाल बचे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए गए कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस से बचकर कलेक्ट्रेट की ओर भागे। जिसके बाद उन्होंने वह परिसर में खड़े एक बस में भी आग लगा दी और एक अन्य बस में तोड़फोड़ भी की।

प्रदर्शनकारियों ने इसके बाद परिवहन मंत्री पी विश्वरूप के निवास को निशाना बनाया और वह पर आग लगा दी। देखते-देखते स्थिति पुलिस के नियंत्रण से बाहर हो गई। पुलिस फ़ौरन एक्शन में आई और मंत्री और उनके परिवार के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। अमलापुरम में मंत्री के कैंप कार्यालय पर भी प्रदर्शनकारियों ने हमला किया। उन्होंने मंत्री के एस्कॉर्ट वाहन में आग लगा दी।