तालिबानी आतंकियो से पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की झड़प

तालिबानी आतंकियो से पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों की झड़प

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. खबर है कि तालिबानी आतंकियों ने रविवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में काउंटर टेररिज्म सेंटर (सीटीडी) पर हमला कर कुछ सैनिकों को बंधक बना लिया. 

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकियों ने यह हमला खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू कंटोनमेंट सेंटर पर किया. आतंकियों ने सीटीडी के एक हिस्से पर पूरी तरह से कब्जा जमा लिया और वहां के कुछ सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया. तालिबानी आतंकियों ने कुछ वांटेंड आतंकियों को भी छुड़ा लिया. 

तालिबान के कुछ आतंकी बन्नू कंटोनमेंट के सीटीडी स्टेशन पहुंचे और यहां पाकिस्तानी सैनिकों पर धावा बोल दिया. यहां टीपीपी के प्रतिबंधित लगभग 25 आतंकियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही थी.

ये आतंकी आधुनिक हथियारों से लैस हैं. आतंकियों ने सीटीडी से बकायदा वीडियो जारी कर बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के नौ सैनिकों के बंधक बना लिया है.

इसके बाद पाकिस्तानी सेना की टुकड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया है. स्थानीय लोगों को घरों के भीतर ही रहने को कहा गया है. 

तालिबानी आंतकियों ने सीटीडी से एक वीडियो जारी कर कहा है कि उन्होंने सूबेदार मेजर खुर्शीद अकरम के साथ आठ सैनिकों को बंधक बना लिया है. उन्होंने प्रशासन से अफगानिस्तान जाने का रास्ता साफ करने की मांग की है. इसके लिए जल्द से जल्द एक हेलीकॉप्टर का बंदोबस्त करने की मांग की गई है. खबर यह भी है कि सेंटर की सभी टेलीफोन लाइनों को काट दिया गया है.

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट बैरिस्टर मोहम्मद अली सैफ ने बताया कि आतंकवाद के शक में हिरासत में लिए गए कुछ संदिग्धों ने सुरक्षाकर्मियों के हथियार छीनने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि टीपीपी के प्रतिबंधित लगभग 25 आतंकियों को गिरफ्तार कर उनसे सीटीडी में पूछताछ की जा रही थी कि तभी यहां हमला हुआ.

इस घटना से कुछ घंटों पहले ही दक्षिण वजीरिस्तान जिले के सीमावर्ती इलाके लक्की मारवत में आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया था, जिसमें चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे.