यूं ही लगातार तोड़ेगा अपने विरोधियों का कलेजा, भारत को वनडे सीरीज जिताएगा रवींद्र जडेजा

यूं ही लगातार तोड़ेगा अपने विरोधियों का कलेजा, भारत को वनडे सीरीज जिताएगा रवींद्र जडेजा

विराट कोहली के बाद रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। वनडे सीरीज से पहले खेली गई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों में रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच रहे थे। यही वजह रही कि उनके धमाकेदार प्रदर्शन के कारण जडेजा को टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया था। रवींद्र जडेजा चोट के कारण 8 महीनों बाद अपना पहला वनडे मैच खेल रहे थे।

रवींद्र जडेजा ने पहले वनडे में गेंदबाजी करते हुए 9 ओवरों में 46 रन देकर 2 सफलता हासिल की। 64 गेंद पर 10 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर खेल रहे मिचेल मार्च खतरनाक दिख रहे थे। जडेजा ने 20वें ओवर की चौथी गेंद आउटसाइड ऑफ डालते हुए हवा में बॉल को थोड़ा धीमा रखा। मार्श ने हार्ड बैट स्विंग किया लेकिन गेंद की पिच तक नहीं पहुंच सके और शॉर्ट थर्ड मैन फील्डर को कैच दे बैठे। 129 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपने सबसे बड़े हिटर को खो दिया।

कुलदीप यादव के 23वें ओवर की चौथी गेंद पर सर जडेजा ने शॉर्ट थर्ड मैन पर फुल लेंथ डाइव करते हुए लैबुशेन का अविश्वसनीय कैच पकड़ा। चोट से वापसी करने के बाद खिलाड़ी अक्सर फील्डिंग में थोड़ा कम एफर्ट लगाते हैं लेकिन जडेजा ने इस कहावत को झुठला दिया। इसके बाद 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर जडेजा ने खतरनाक दिख रहे मैक्सवेल को भी बड़ा शॉट खेलने की फिराक में अपने जाल में फंसा लिया। उन्हें सीमा रेखा पर हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट करा दिया।

जडेजा जब बल्लेबाजी करने आए, तब 83 के स्कोर पर टीम इंडिया 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। रवींद्र जडेजा ने केएल राहुल के साथ 108 रनों की नाबाद पार्टनरशिप बनाई। 5 चौकों से सजी 45* रनों की अपनी धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिलाई। जिस गेंदबाज ने अपनी स्विंग की बदौलत भारतीय टॉप आर्डर को झकझोर कर रख दिया। सर जडेजा ने उसी मिचेल स्टार्क के 40वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार 2 चौके लगाकर जीत हिंदुस्तान के नाम किया। हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जडेजा को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।