राम मंदिर से जुड़ी गलत खबरों को लेकर सख्त हुई मोदी सरकार, जारी की एडवाइजरी

राम मंदिर से जुड़ी गलत खबरों को लेकर सख्त हुई मोदी सरकार, जारी की एडवाइजरी

उमाकांत त्रिपाठी। राम मंदिर से जुड़ी गलत खबरों को लेकर सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की। जिसमें अखबार, न्यूज चैनल्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को फर्जी खबरों से बचने को कहा गया। सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि, सोशल मीडिया पर कुछ अन वैरिफाइड, भड़काऊ और फर्जी मैसेज फैलाए जा रहे हैं। जो सांप्रदायिक सद्भाव और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ सकते हैं।

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा
अयोध्या में रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 22 जनवरी यानी प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही अयोध्या आएंगे। वह 4 घंटे रामनगरी में रुकेंगे। सुबह 10.30 बजे विमान से अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। 11 बजे राम मंदिर पहुंच जाएंगे। यहां 3 घंटे रुकेंगे। प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से पहले PM राम मंदिर परिसर में लगी जटायु की प्रतिमा का इनॉगरेशन करके पूजा करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 12.20 से 1 बजे तक होगा।

CJI समेत 5 जजों को भी न्योता
अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच के 5 जजों को भी 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में स्टेट गेस्ट के तौर पर न्योता दिया गया है।इनमें सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के अलावा पूर्व CJI रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर शामिल हैं। बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन निजी चार्टर्ड विमान से अयोध्या जाएंगे। अभिनेता अजय देवगन, अक्षय कुमार, अल्लू अर्जुन, मोहनलाल, अनुपम खेर और चिरंजीवी को भी न्योता मिला है।