CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग का बड़ा बयान, बोले- ये हमारी रणनीति है कि धोनी सिर्फ डेथ ओवर्स में आकर चौके-छक्के लगाएं

CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग का बड़ा बयान, बोले- ये हमारी रणनीति है कि धोनी सिर्फ डेथ ओवर्स में आकर चौके-छक्के लगाएं

खबर टीम इंडिया की।चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के दिग्गज एमएस धोनी पर चोटिल होने का खतरा है। वे रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने आए थे। आमतौर पर वे नंबर-6 या 7 पर बैटिंग करने आते है। मैच की पहली पारी में टीम की कमजोर स्थिति होने के बावजूद बॉलिंग ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर और शार्दूल ठाकुर प्रमोट होकर धोनी से पहले बल्लेबाजी उतरे। इस बात को लेकर फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने धोनी की आलोचना भी की।हालांकि, इसे लेकर आखिरकार CSK के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने सफाई दी है। वे बोले, हम धोनी का वर्कलोड मैनेज करने में लगे हैं। सीजन की शुरुआत में उनकी मांसपेशियों में थोड़ी चोट थी। अगर वे बहुत लंबे समय तक बल्लेबाजी करते हैं, तो शायद चोट गहरी हो सकती है, और उनके ऊपर सीजन से बाहर होने का खतरा है।

 

CSK के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग बोले
हालांकि, इसे लेकर आखिरकार CSK के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने सफाई दी है। वे बोले, हम धोनी का वर्कलोड मैनेज करने में लगे हैं। सीजन की शुरुआत में उनकी मांसपेशियों में थोड़ी चोट थी। अगर वे बहुत लंबे समय तक बल्लेबाजी करते हैं, तो शायद चोट गहरी हो सकती है, और उनके ऊपर सीजन से बाहर होने का खतरा है।
फ्लेमिंग आगे बोले, हम टीम में बैलेंस बनाने की कोशिश कर रहे हैं, हम चाहते है कि धोनी रन नहीं दौड़े और सिर्फ छक्के और चौके लगाकर मैच पर प्रभाव डाले। यह काम धोनी ने अच्छे से किया है।

हर मैच खेलने से पहले दवाई ले रहे हैं धोनी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी मैदान पर आने से पहले दवाइयां ले रहे हैं और अपनी रनिंग को कम करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि चोट न बढ़े। हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है, लेकिन धोनी के पास खेलने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

CSK के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग बोले
बैकअप कीपर को लेकर फ्लेमिंग बोले, हमारी चुनौतियों में से एक यह है कि हमारे पास एक अच्छा बैकअप कीपर है, लेकिन वह एमएस धोनी नहीं है। हम धोनी को मैदान पर रखना चाहते हैं, उनकी मौजूदगी टीम के लिए जरूरी है। बल्लेबाजी के अलावा उनकी कीपिंग और नए कप्तान के साथ डिस्कशन और प्लानिंग स्किल्स बहुत अहम है।
हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, “हम अपनी ‘बी’ टीम के साथ खेल रहे हैं। जो लोग धोनी की आलोचना कर रहे हैं, वे नहीं जानते कि वह इस टीम के लिए कितना त्याग कर रहे हैं।” रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अगर टीम के दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे उपलब्ध होते तो धोनी उन्हें कम से कम कुछ मैचों से आराम दिया जाता।

धोनी ने पिछले साल मुंबई में कराया था ऑपरेशन
धोनी की IPL 2023 के फाइनल के बाद 1 जून को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में घुटने की सर्जरी हुई थी। धोनी का ऑपरेशन डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला ने किया था। वो ऋषभ पंत और टोक्यो ओलिंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का ऑपरेशन भी कर चुके हैं।

इस सीजन CSK के कई खिलाड़ी हुए चोटिल
CSK इस सीजन कई प्लेयर्स की चोट से जूझ रही है। डेवोन कॉन्वे इस सीजन से पहले ही बाहर हो चुके हैं जबकि मथीशा पथिराना भी चोट के कारण घर लौट गगए हैं। यहां तक कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर के भी पैर की चोट के कारण टीम से बाहर है।