परमाणु हथियार खत्म करने की सलाह देने वालों अमित शाह का जवाब, बोले- ‘ये सलाह चीन-पाकिस्तान को क्यों नहीं देते?’

परमाणु हथियार खत्म करने की सलाह देने वालों अमित शाह का जवाब, बोले- ‘ये सलाह चीन-पाकिस्तान को क्यों नहीं देते?’

उमाकांत त्रिपाठी। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो चरण का मतदान हो चुका है और तीसरे चरण के लिए 7 मई को वोटिंग होनी है. इसके लिए राजनीतिक दलों का धुंआंधार प्रचार चल रहा है और नेतागण चुनावी रैलियों के साथ-साथ मीडिया चैनलों को इटरव्यू भी दे रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू के दौरान खास बातचीत की. जिसमें उनसे तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई।

शाह बोले
इस दौरान उन्होंने भारत के परमाणु हथियार खत्म करने की सलाह देने वालों को भी जवाब दिया. उन्होंने कहा, “कम्युनिस्ट पार्टी के मेनिफेस्टो का कोई मतलब नहीं है लेकिन दुख इस बात का है कि कांग्रेस पार्टी ने भी इस बात पर आपत्ति नहीं की. देश की सुरक्षा के साथ इस तरह की लूज बातें करके खिलवाड़ नहीं किया जा सकता. अकेले हमारे परमाणु शस्त्रों से मुक्त होने से क्या विश्व में शांति हो जाएगी. मैं पूछना चाहता हूं कम्युनिस्ट पार्टी से क्यों ये सलाह रूस चीन और पाकिस्तान को नहीं देते।

शाह बोले
इसके अलावा देश में गरीबी के मुद्दे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने इतने सालों तक देश में शासन किया. इंदिरा गांधी ने तीन पीढ़ी पहले कहा था कि हम गरीबी हटाएंगे, क्या हुआ? मोदी जी के 2014 में जब प्रधानमंत्री बने तो 60 करोड़ परिवारों के पास बैंक अकाउंट नहीं थे, 14 करोड़ परिवारों के पास शौचालय नहीं थे, 10 करोड़ परिवारों के पास गैस नहीं थी, लोगों के पास घर नहीं थे, उनके पास घर में खाना नहीं था, स्वास्थ्य की सुविधाएं नहीं थीं. हमने करके दिखाया है।

पहले दो चरण में 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है बीजेपी
साथ ही वोटिंग परसेंटेज कम होने के सवाल पर उन्होंने कहा, “इस चीज का विश्लेषण तो जरूर होना चाहिए लेकिन ये बात साफ कर देना चाहता हूं कि इन दो चरणों में भारतीय जनता पार्टी और उसके साथी दल 100 का आंकड़ा पार करके बहुत आगे निकल चुके हैं।