गृहमंत्री अमित शाह का एमपी दौरा: राहुल गांधी पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप, यूसीसी से ही चलेगा देश

गृहमंत्री अमित शाह का एमपी दौरा: राहुल गांधी पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप, यूसीसी से ही चलेगा देश

उमाकांत त्रिपाठी।केंद्रीय गृह मंत्री ने अमित शाह ने मध्य प्रदेश के गुना में कहा कि पिछले दस सालों में PM मोदी ने जितने काम किए है, उसे सिर्फ ऐतिहासिक कहा जा सकता है। शाह ने कहा- कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि मुस्लिम पर्सनल लॉ को फिर से लागू करना चाहते हैं। ट्रिपल तलाक फिर से लाना चाहते हैं। यह देश क्या शरियत कानून से चलेगा?

राहुल पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप
शाह ने कहा- राहुल चाहे जितना तुष्टिकरण करें, लेकिन जब तक भाजपा है, हम पर्सनल लॉ को वापस नहीं आने देंगे। यह देश यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) से चलेगा। हम उत्तराखंड में UCC लाए हैं। यह वादा है कि हम देश भर में इसे लागू करेंगे।

नड्‌डा का कांग्रेस पर निशाना
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर फिर से हमला किया है। नड्‌डा ने एक वीडियो जारी करके कहा- कांग्रेस और INDI गठबंधन का छुपा हुआ एजेंडा है कि SC, ST और OBC के अधिकारों को छीनना और मुसलमानों को देना है।

नड्‌डा का यह बयान तब आया है जब चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के बयान को लेकर उन्हें नोटिस भेजा है और 29 अप्रैल तक जवाब मांगा है। पीएम मोदी ने बांसवाड़ा में 21 अप्रैल को कहा था कि कांग्रेस आपकी संपत्ति ज्यादा बच्चे वालों में बांट देगी।

यह पहली बार है जब चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारक की जगह पार्टी अध्यक्षों को नोटिस जारी किया है। PM मोदी भाजपा और राहुल गांधी कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं। इस लिहाज से इनके भाषणों के लिए EC ने पार्टी अध्यक्षों को जिम्मेदार माना है।