दमोह में पीएम मोदी की जनसभा: बिना नाम लिए पाकिस्तान पर कहा- आतंक का सप्लायर पड़ोसी आटे को तरस रहा

दमोह में पीएम मोदी की जनसभा: बिना नाम लिए पाकिस्तान पर कहा- आतंक का सप्लायर पड़ोसी आटे को तरस रहा

उमाकांत त्रिपाठी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा- हमारा एक पड़ोसी जो आतंक का सप्लायर था वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा है। ऐसे हालातों में हमारा भारत दुनिया में सबसे तेजी से विकसित हो रहा है।
पीएम मोदी शुक्रवार दोपहर में दमोह में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और इंडी अलायंस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग सनातन को डेंगू-मलेरिया कहते हैं। भगवान राम की पूजा को पाखंड बताते हैं।

पीएम मोदी के भाषण की 5 अहम बड़ी बातें –

1.परिवारवादी-भ्रष्टाचारियों को मोदी की गारंटी बेचैन कर रही

पीएम मोदी बोले
परिवारवादी और भ्रष्टाचारी नेताओं को मोदी की गारंटी बेचैन कर रही है। वे कहते हैं कि तीसरी बार भाजपा की सरकार बनी तो देश में आग लग जाएगी। इंडी गठबंधन के लोग मोदी को आए दिन धमकियां दे रहे हैं। लेकिन मोदी इन धमकियों से न पहले डरा है, न कभी डर सकता है।

2.भारत में युद्ध स्तर पर काम करने वाली सरकार जरूरी

पीएम मोदी ने बोले
जब दुनिया में युद्ध का माहौल हो। घटनाएं घट रही हो। तो भारत में युद्ध स्तर पर काम करने वाली सरकार बहुत जरूरी है। ये काम पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार ही कर सकती है। स्थिर सरकार कैसे देश और देशवासियों के हित में काम करती है, ये हमने बीते वर्षों में देखा है।

3.मुद्रा योजना में मदद बढ़ाकर 20 लाख रुपए की जाएगी
पीएम मोदी ने बोले
जिनके  पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं है, उनकी गारंटी मोदी ने ली है। मुद्रा योजना के तहत ऐसे युवाओं को लाखों करोड़ रुपए का ऋण दिया है। भाजपा ने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि मुद्रा योजना में मदद को बढ़ाकर अब 20 लाख रुपए तक किया जाएगा।

4.भाजपा सरकार न दबती है, न किसी के सामने झुकती है
पीएम मोदी बोले
कोविड का इतना बड़ा संकट आया। मजबूत भाजपा सरकार पूरी दुनिया से हर भारतीय को सुरक्षित भारत ले आई। करोड़ों परिवारों को मुफ्त राशन की सुविधा दी। भाजपा सरकार ने करोड़ों भारतीयों को मुफ्त वैक्सीन लगाई। आज देश में वो भाजपा सरकार है जो न किसी से दबती है, न किसी के सामने झुकती है।

5.इंडी गठबंधन वाले हमारे सनातन को डेंगू-मलेरिया कहते हैं
पीएम मोदी ने बोले
ओरछा में हमारे भगवान राम राजा के रूप में विराजित हैं। बुंदेलखंड की धरती देख रही कैसे कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले कहते हैं, हमारा सनातन डेंगू-मलेरिया है। अध्योध्या में राम मंदिर बना है, उसके भी ये विरोधी हैं। राम की पूजा को पाखंड बताते हैं। ये सब वोट की राजनीति के लिए करते हैं।

पूर्व मंत्री की बात पर ठहाके लगाते दिखे पीएम मोदी
दमोह में मंच पर पीएम मोदी ने पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव से बातचीत की। इस दौरान गोपाल भार्गव की किसी बात पर पीएम मोदी जमकर ठहाके लगाते नजर आए।

मोदी-मां हीरा बेन की पेंटिंग लेकर आया लड़का
पीएम मोदी की सभा में एक लड़का मोदी और उनकी मां हीरा बेन की पेंटिंग लेकर पहुंचा था। जिसमें पीएम मोदी मां हीरा बेन को हाथ जोड़कर प्रणाम कर रहे हैं। और मां हीरा बेन उनके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दे रही है। लड़का काफी देर से पीएम मोदी से सामने ये पेंटिंग दिखा रहा था। जिसे देखकर पीएम मोदी ने बीच में ही अपना भाषण रोका और एसपीजी टीम को कहा- पीछे एक बच्चा मेरी फोटो लेकर आया है। लंबे समय से हाथ हिला रहा है। बेटा फोटो के पीछे अपना नाम पता लिख देना और वो कैमरामैन को दे दो, आराम से बैठो, मेरी चिट्‌ठी आएगी।