3 दिवसीय झारखंड दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत

3 दिवसीय झारखंड दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत
मोहन भागवत, संघ प्रमुख

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत झारखंड के तीन दिवसीय दौर पर हैं। इसके लिए वे शुक्रवार सुबह धनबाद पहुंचे।

वहां राज्य के बीजेपी नेताओं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं ने संघ प्रमुख मोहन भागवत का जोरदार स्वागत किया। भागवत सुबह करीब साढ़े 4 बजे गंगा-दामोदर एक्सप्रेस से पटना से धनबाद पहुंचे। आयोजक उन्हें राजकमल सरस्वती विद्यामंदिर गेस्ट हाउस ले गए, जो उनके इस दौरे पर कार्यक्रमों का मुख्य स्थल रहेगा।

आयोजन समिति के एक सदस्य ने बताया कि भागवत के दौरे का मुख्य लक्ष्य राज्य के 1,264 मंडलों और 847 बस्तियों में RSS के प्रसार के बारे में कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करना है।

उन्होंने कहा, ‘‘ वह इस साल देशभर में संगठन के विस्तार के लिए बैठकें करेंगे। धनबाद के दौरे पर भी वह इस तरह की बैठकें करेंगे।’’

भागवत का दोपहर करीब 2 बजे झारखंड और बिहार के 40 प्रचारक प्रमुखों से मिलने का कार्यक्रम है। शनिवार को वह प्रांत कार्यकारिणी के पदाधिकारियों और सदस्यों से मुलाकात करेंगे। रविवार को वह धनबाद महानगर संघ शाखा के मुख्य शिक्षकों, शाखा कार्यवाह और मिलन प्रमुख से मुलाकात करेंगे।

झारखंड दौरे पर वह विभिन्न क्षेत्रों की 100 प्रमुख लोगों से मुलाकात करेंगे।