बुरे फंसे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पॉर्न स्टार को पैसे देने का आरोप!

बुरे फंसे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पॉर्न स्टार को पैसे देने का आरोप!

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। न्यूयॉर्क ग्रैंड ज्यूरी ने गुरुवार को ट्रंप को उनके 2016 के राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान के दौरान एक पॉर्न स्टार को गुपचुप तरीके से पैसे देने के लिए दोषी ठहराया है। इसी के साथ ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं। सीएनएन के अनुसार, ट्रंप मंगलवार को कोर्ट में पेश हो सकते हैं। ट्रंप के खिलाफ यह फैसला तब आया है जब वह अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं।

न्यूयॉर्क ग्रैंड जूरी ने ट्रंप को स्ट्रॉर्मी डेनियल्स नामक पॉर्न स्टार को गुपचुप तरीके से पैसे देने के लिए दोषी ठहराया है। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक चौंकाने वाले खुलासे को दबाने के लिए भीतर ही भीतर एक गहन बातचीत हुई। यह खुलासा ट्रंप और डेनियल के रिश्ते को लेकर था। दावा किया गया कि ट्रंप और पॉर्न स्टार, जिनका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, साल 2006 में रिलेशनशिप में थे। इससे एक साल पहले 2005 में ट्रंप की शादी उनकी वर्तमान पत्नी मेलानिया ट्रंप से हुई थी।

कोहेन ने स्वीकार किया अपराध

कैंपेन के आखिर में, ट्रंप के वकील माइकल कोहेन ने डेनियल को यह बात छिपाने के बदले 1,30,000 डॉलर का भुगतान किया था। अमेरिकी मीडिया ने इस खबर को उजागर किया जिसके बाद कोहेन ने सरकारी वकीलों के साथ सहयोग किया। साल 2018 में उन्होंने टैक्स और बैंक धोखाधड़ी सहित संघीय अभियान वित्तपोषण कानूनों के उल्लंघन का अपराध स्वीकार कर लिया। कोहेन ने गवाही दी कि ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन ने डेनियल को भुगतान के लिए कोहेन को पैसे दिए थे।

 

ट्रंप को सता रहा गिरफ्तारी का डर

ट्रंप ने पूरे मामले में खुद को दोषमुक्त करार दिया है। उन्होंने जांच पर सवाल उठाए हैं और इस मुकदमे को ‘राजनीतिक उत्पीड़न’ करार दिया है। वर्तमान में ट्रंप 2024 के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। ट्रंप ने इस महीने की शुरुआत में अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने अपने समर्थकों से विरोध प्रदर्शन करने के लिए कहा था। पहले भी ट्रंप अपने समर्थकों का इस्तेमाल चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के लिए कर चुके हैं।