गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, मोरबी में जान बचाने वाले को मौका

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, मोरबी में जान बचाने वाले को मौका

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस से बीजेपी में आए हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और मच्छु नदी में कूदकर लोगों की जान बचाने वाले पूर्व बीजेपी विधायक को भी टिकट मिला है।

टिकट की घोषणा होने से पहले ही बीजेपी के कई सीनियर लीडर, मंत्री सहित पूर्व डिप्टी सीएम ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। टिकट की घोषणा से पहले दिल्ली में पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टिकट बंटवारे को लेकर गहन चिंतन-मनन किया।

टिकट मिलने वालों में प्रसिद्ध क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी का नाम भी है। ऐसी चर्चा है कि बीजेपी ने 38 विधायकों का टिकट काट दिया है, जबकि 69 विधायक को चुनाव मैदान में फिर से उतारा गया है।

दिल्ली में टिकट बंटवारे के लिए होने वाली मीटिंग से पहले ही गुजरात के पूर्व CM, डिप्टी CM समेत पांच वरिष्ठ मंत्रियों ने विधानसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया। इन नेताओं ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल को पत्र लिखकर चुनाव न लड़ने की घोषणा की।

इसकी शुरुआत डिप्टी CM नितिन पटेल ने की। फिर नितिन पटेल, पूर्व सीएम विजय रूपाणी, पूर्व गृहराज्यमंत्री प्रदीप सिंह जड़ेजा, पूर्व विधि एवं शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडास्मा एवं पूर्व मंत्री, बोटाद से सौरभ पटेल, प्रदेश अध्यक्ष रहे आरसी फलदू ने भी चुनाव न लड़ने के लिए पत्र लिखा है।